भारत नहीं बल्कि यह टीम है दुनिया की सबसे अधिक वनडे जीतने वाली पहली टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये हैं दुनिया की सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाली टीमें, टॉप पर नहीं है भारतीय टीम 

ये हैं दुनिया की सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाली टीमें, टॉप पर नहीं है भारतीय टीम

भारतीय टीम इस एकदिवसीय क्रिकेट में विश्व की नंबर एक टीम है. भारतीय टीम पिछले कुछ सालों से बिल्कुल बदली हुई नजर आती है. भारतीय टीम ने विराट  कोहली के नेतृत्व में फिलहाल 7 लगातार एकदिवसीय सीरीज अपने नाम की हैं.

इससे पहले भी महेंद्र सिंह धोनी  के नेतृत्व में भारतीय टीम लगातार सीरीज जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है. लेकिन क्या आपको पता है कि विश्व में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम कौन सी है.

आज हम आपको बताएंगे वो टॉप 3 टीम जिन्होंने विश्व क्रिकेट पर अपनी धाक जमाते हुए सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया है…

1. सबसे अधिक मैच जीतने वाली पहली टीम-

ये हैं दुनिया की सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाली टीमें, टॉप पर नहीं है भारतीय टीम 1

विश्व में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास है. ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला वनडे मुकाबला 5 जनवरी 1971 को  इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. कुल मिलाकर अभी तक ऑस्ट्रेलिया 906 वनडे मैच खेल चुकी है. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 555 मैचों में जीत हासिल की है और 308 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

2. सबसे अधिक मैच जीतने वाली दूसरी टीम-

ये हैं दुनिया की सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाली टीमें, टॉप पर नहीं है भारतीय टीम 2

इस सूची में नंबर दो पर भारतीय टीम का नाम है जिस ने अपना पहला वनडे मैच 1974 में खेला था कुल मिलाकर आज तक 928 वनडे मैच खेल चुकी है. जिस में भारतीय टीम ने 474 में जीते हैं. जबकि 407 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा भारतीय टीम के नाम सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज है.

3. सबसे अधिक मैच जीतने वाली तीसरी टीम-

ये हैं दुनिया की सबसे अधिक वनडे मैच जीतने वाली टीमें, टॉप पर नहीं है भारतीय टीम 3

इस सूची में नंबर 3 पर पाकिस्तान का नाम है जिस ने अपना पहला वनडे मैच 1973 में खेला था. पाकिस्तान की टीम ने कुल मिलाकर अभी तक 884 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 469 मैचों में जीत हासिल की है 389 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद नंबर चार पर वेस्टइंडीज और नंबर पांच पर श्रीलंका है.

Related posts

Leave a Reply