RECORD : तीसरे टेस्ट के पहले दिन और पहले ही सत्र में चेतेश्वर पुजारा ने बनाया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

vineetarya / 24 January 2018

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने ना किया है. दरअसल, इस तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपना खाता अपनी पारी की 53वीं गेंद में खोला है.

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के लिए पहली पारी में बल्लेबाजी करने 3.2 ओवर में ही आ गये थे, लेकिन उनके बल्ले से पहला रन निकलने में 21.3 ओवर तक का समय लग गया.

सबसे ज्यादा गेंदों में खाता खोलने के मामले पर पुजारा बने नंबर 2 बल्लेबाज 

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा साल 2001 बाद सबसे ज्यादा गेंदों में खाता खोलने के मामले पर दुसरे स्थान पर आ गये है.

आज हम आपकों अपने इस खास लेख में टेस्ट क्रिकेट इतिहास के चार ऐसे ही बल्लेबाजों के नाम बताएंगे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2001 के बाद से सबसे ज्यादा गेंद खेलने के बाद अपना पहला रन बनाया है.

आइये डालते है एक नजर सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने के बाद खाता खोलने वाले टॉप-4 बल्लेबाजों पर :

स्टुअर्ड ब्रॉड-61 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदों में अपना खाता खोलने के मामले पर पहले नंबर में आते है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आकलैंड के मैदान पर अपना खाता 61 गेंदों पर खोला था.

चेतेश्वर पुजारा-53  

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा इस लिस्ट में दुसरे स्थान पर आते है. चेतेश्वर पुजारा ने आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहनसबर्ग के मैदान पर अपना खाता 53 गेंद पर खोला.

फाफ डू प्लेसी-52  

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी इस लिस्ट के तीसरे स्थान पर आते है. फाफ डू प्लेसी ने साल 2015 में भारतीय टीम के खिलाफ दिल्ली टेस्ट मैच में अपना खाता 52 गेंदों पर खोला था.

हाशिम अमला-45 

साउथ अफ्रीका के ही दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदों में खाता खोलने के मामले पर चौथे स्थान में आते है. हाशिम अमला ने साल 2015 में भारतीय टीम के खिलाफ ही दिल्ली टेस्ट मैच में अपना खाता 45 गेंदों पर खोला था.

हाशिम अमला से नीचे भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ है, द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 41 गेंदों में अपना पहला रन लेकर मैदान पर इसे सेलिब्रेट किया था, जिसका वीडियो अभी हाल ही में उनके जन्मदिन पर काफी वायरल हुआ था.