Team India के इन खिलाड़ियों ने धर्म से पहले अपने प्यार को चुना! युवराज सिंह भी है लिस्ट में शामिल 1

Team India में कई प्लेयर्स ऐसे हैं, जिन्होने हमेशा अपने प्यार को धर्म से ऊपर रखा है। आज हम ऐसे ही Team India के कुछ प्लेयर्स के बारे में यहां जानेंगे, जिन्होने दूसरे धर्म में अपना जीवनसाथी चुना है।

इन प्लेयर्स ने की दूसरे धर्म में शादी

Team India में कई ऐसे प्लेयर्स है, जिन्होने दूसरे धर्म में जाकर अपने लिए जीवन साथी चुने हैं। इसमें कई दिग्गज प्लेयर्स के भी नाम है, जिसके बारे में आज यहां जानेंगे।

युवराज सिंह और हेजल कीच

Team India के इन खिलाड़ियों ने धर्म से पहले अपने प्यार को चुना! युवराज सिंह भी है लिस्ट में शामिल 2

टी20 वर्ल्ड कप के दैरान 6 छक्का लगाने वाले टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को भला कौन ही भूल पाया होगा। इंडियन क्रिकेट में इन्होने अपना बेहतरीन योगदान दिया है। चाहे वह 2007 का टी20 वर्ल्ड कप हो या 2011 का वनडे वर्ल्ड कप दोनो में ही युवराज सिंह ने Team India के लिए अहम भूमिका निभाई थी। ये तो हुआ युवराज सिंह का क्रिकेट करियर, अगर इनके पर्सनल लाइफ की बात करे, तो उन्होंने सिख होने के बावजूद ईसाई धर्म की लड़की हैजल कीच से शादी की है।

मोहम्मद कैफ और पूजा यादव

Team India के इन खिलाड़ियों ने धर्म से पहले अपने प्यार को चुना! युवराज सिंह भी है लिस्ट में शामिल 3

Team India को पहली बार अंडर 19 विश्व कप जिताने वाले कप्तान मोहम्मद कैफ ने इसके बाद साल 2002 में Team India को नेटवेस्ट ट्रॉफी जिताने में भी अहम भूमिका निभायी थी। वहीं अगर इनकी पर्सनल लाइफ की बात करे, तो इन्हे पूजा यादव नाम की एक हिन्दू लड़की से प्यार हुआ और दोनो ने साल 2011 में शादी कर ली।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

Team India के इन खिलाड़ियों ने धर्म से पहले अपने प्यार को चुना! युवराज सिंह भी है लिस्ट में शामिल 4

Team India के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पहली शादी निकिता से की, लेकिन इन दोनो के बीच तलाक हो गया। इसके बाद कार्तिक ने ईसाई धर्म से नाता रखने वाली स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से साल 2015 में शादी की।

जहीर खान और सागरिका घाटगे

Team India के इन खिलाड़ियों ने धर्म से पहले अपने प्यार को चुना! युवराज सिंह भी है लिस्ट में शामिल 5

Team India के स्टार गेंदबाज जहीर खान ने अपने धर्म से निकल कर एक हिन्दू लड़की से शादी कर उसे अपना जीवनसाथी बनाया है। जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से साल 2017 में शादी की थी।

अजीत अगरकर और फातिमा

Team India के इन खिलाड़ियों ने धर्म से पहले अपने प्यार को चुना! युवराज सिंह भी है लिस्ट में शामिल 6

अजीत अगरकर Team India के खतरनाक गेंदबाजो में से एक माने जाते थे, जो एक मराठी परिवार से नाता रखते हैं। मराठी परिवार से होने के बावजूद इस खिलाड़ी ने फातिमा नाम की मुस्लिम लड़की से विवाह किया। फातिमा दरअसल अगरकर के एक दोस्त की बहन है। अजीत अगरकर को पहले फातिमा से प्यार हुआ, इसके बाद दोनो ने साल 2007 में शादी कर ली।

ये ऐसे प्लेयर्स हैं, जिन्होने अपने प्यार को धर्म से आगे रखा है। ये सारे ही Team India के दिग्गज प्लेयर्स में गिने जाते है। अपने से दूसरे धर्म में शादी कर इन्होने पूरे देश में प्रेम की एक मिशाल कायम की है।

One reply on “Team India के इन खिलाड़ियों ने धर्म से पहले अपने प्यार को चुना! युवराज सिंह भी है लिस्ट में शामिल”

Comments are closed.