क्रिकेट के इतिहास के ऐसे तीन रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

Manika Paliwal / 08 November 2018

क्रिकेट का इतिहास करीब 500 साल पुराना हैं। इस खेल में हजारों लाखों रिकॉर्ड बनाये जा चुके हैं। इनमें कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं जिन्हें तोड़ कर दुबारा बनाया जा चुका हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का इतिहास करीब 500 साल पुराना हैं। इस खेल में हजारों लाखों रिकॉर्ड बनाये जा चुके हैं। इनमें कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं जिन्हें तोड़ कर दुबारा बनाया जा चुका हैं। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं। जिन्हें आज तक कोई नहीं तोड़ पाया हैं। इस खेल में अभी तक कई सारे दिग्गज खिलाड़ी आये हैं। जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से ये रिकॉर्ड बनाये हैं। जिन्हें तोड़ना बेहद मुश्किल हैं। क्रिकेट में कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं। जिनका टूटने का इंतज़ार क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही रिकार्ड्स के बारें में।

ब्रायन लारा का रिकॉर्ड


ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के बेहतरीन खिलड़ियों में से एक हैं। इस खिलाड़ी ने टेस्ट और वनडे मैचों के दौरान कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं। बता दे टेस्ट फॉर्मेट में लारा का प्रदर्शन काफी ज्यादा शानदार रहा हैं। लारा ने टेस्ट फॉर्मेट में 131 मैचों के दौरान 11,953 रन बनाए हैं। इस खिलाड़ी के नाम पर 34 शतक और 48 अर्धशतक का भी रिकॉर्ड हैं। इस खिलाड़ी ने कई सारी ऐसी पारियां खेली हैं। जो अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं खेली। 2004 में लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 582 गेंदों पर 400 रन बनाए थे। उनके खिलाफ कई ऐसे भी रिकॉर्ड हैं जो कोई भी खिलाड़ी आसानी से नहीं तोड़ सकता। एक मैच के दौरान इन्होंने 43 चौके और 4 छक्के जड़े थे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse
Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.