आईपीएल 8 सत्र के टॉप 5 हिट खिलाडी

रविवार, 24 मई को मुंबई इंडियंस की जीत के साथ आईपीएल 2015 का समापन हो गया. और इस दौरान हमे विभिन्न खिलाडियों द्वारा कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन देखने को मिला. आइये देखते हैं कौन हैं वे टॉप 5 खिलाडी…

1 . डेविड वार्नर

सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान रहे डेविड वार्नर ‘ऑरेंज कैप’ जीतने में कामयाब रहे . डेविड ने कुल 562 रन बनाये. बेशक टीम प्लेऑफ में न पहुंची हो लेकिन वार्नर का टीम के लिए महत्वपूर्ण व् बढ़िया प्रदर्शन रहा .

2 . ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स का एक महत्वपूर्ण खिलाडी रहा ‘ड्वेन ब्रावो’. ब्रावो ने कुल 26 विकेट लिए . व् डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाज़ी की. ब्रावो की बढ़िया गेंदबाज़ी ने चेन्नई की टीम को फाइनल तक पहुँचाने में मदद की.

3 . लसिथ मलिंगा

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज मलिंगा शुरुवाती चार मैचों में अपनी बढ़िया फॉर्म में नहीं थे . लेकिन बाद में उन्होंने रफ़्तार पकड़ी और विकेट लेनी शुरू की व् विरोधी को रन बनाने से रोकने में भी कामयाब रहे. मुंबई इंडियंस की जीत में मलिंगा का एहम योगदान रहा.

4 . युज़वेन्द्र चहल

चहल रॉयल चल्लेंजेर्स बंगलौर की टीम के लिए प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज थे . अपने लेग स्पिनर्स से विरोधी पर दबाव बनाने के लिए काफी था और टूर्नामेंट में इस खिलाडी ने कुल 23 विकेट लिए व् कई डॉट गेंदे भी डाली.

5 . श्रेयस अय्यर

20 वर्षीय इस खिलाडी ने आईपीएल के अपने पहले सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया . वह दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए खेला. अपनी बल्लेबाज़ी से उसने टीम में जगह बनाई और टीम को विश्वास भी जताया कि वह भविष्य में काफी आगे जा सकता है.

 

Related Topics