आंकड़े: साल 2015 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आंकड़े: साल 2015 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज 

जब तक कोई टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती तब तक उस टीम के किसी भी टीम से जितने की सम्भावना 0 होती है, इस साल कुछ गेंदबाजो ने उम्मीद से भी अच्छा प्रदर्शन करके अपने टीम को एक नई ऊंचाई प्रदान की है.

अब हम बता रहे है 2015 साल में वनडे क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज:

1. मिशेल स्टार्क (36 विकेट):

मिशेल स्टार्क इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे है. इस साल स्टार्क ने कमाल का प्रदर्शन किया है, और उनको खेलना काफी मुश्किल रहा है. इस साल हुए विश्वकप में स्टार्क ने सबसे ज्यादा विकेट लिए, और मैन अॉफ द टूर्नामेंट बने थे. स्टार्क का प्रदर्शन इतना अच्छा रहा की, अॉस्ट्रेलिया इस साल विश्वकप जीता. उन्होंने इस साल कुल 36 विकेट लिए.

2. ट्रेंट बोल्ट (36 विकेट):

स्टार्क की तरह ही, बोल्ट ने भी इस साल वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. बोल्ट के नाम भी इस साल 36 विकेट है. स्टार्क की तरह, बोल्ट भले ही तेज नहीं हो, लेकिन उनकी स्विंग गेंदों को खेलना काफी मुश्किल हुआ है, बल्लेबाजों को. इस साल विश्वकप में भी बोल्ट, स्टार्क के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने इस साल कुल 36 विकेट लिए, स्टार्क की तरह ही बोल्ट ने भी अब तक 36 विकेट लिए है, लेकिन बोल्ट की औसत स्टार्क से अधिक है, इस लिए इस सूची में स्टार्क को पहला स्थान मिल है.

3. इमरान ताहीर (30 विकेट):

ताहीर के रुप में वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रिका को शानदार स्पिन गेंदबाज मिला है. इस साल वनडे क्रिकेट में ताहिर सबसे सफल स्पिन गेंदबाज साबित हुए है. उन्होंने हर बल्लेबाज को काफी परेशान किया है, और शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस साल कुल 30 विकेट लिए

4. टीम साऊथी (28 विकेट):

साऊथी और बोल्ट की शानदार जोडी की वजह से ही, न्यूजीलैंड ने इस साल वनडे क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. साऊथी ने इस साल धारदार गेंदबाजी की है, और न्यूजीलैंड को विश्वकप फाइनल में पहुंचाने में उनकी बडी भूमिका रही थी. उन्होंने इस साल कुल 28 विकेट लिए

5. स्टीवन फिन (27 विकेट):

भले ही इस साल के विश्वकप में इंग्लैंड ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन फिन इस साल इंग्लैंड के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे है, फिन की शानदार गेंदबाजी की वजह से ही, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में मात दी. फिन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे है इस साल. उन्होंने इस साल कुल 27 विकेट लिए.

Related posts

Leave a Reply