टॉप-5 क्रिकेटर्स जिन्होंने क्रिकेट में कदम रखने से पहले खेला है अन्य खेल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टॉप-5 क्रिकेटर्स जिन्होंने क्रिकेट में कदम रखने से पहले खेला है अन्य खेल 

कई क्रिकेटरों को क्रिकेट के क्षेत्र में सफलता मिली है लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहले कोई और खेल खेला करते थे. क्रिकेट में अपना नाम बना चुके कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने शुरुवात से ही क्रिकेट को अपना करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा था लेकिन बाद में क्रिकेट को ही अपना पेशा बनाया. आइये जानते हैं कौन हैं वे खिलाड़ी और पहले कौनसा स्पोर्ट खेला करते थे.

5. सौरव गांगुली :
पूर्व भारतीय कप्तान जो क्रिकेट में अपना परचम लहरा चुके हैं वह अपने बचपन में एक फुटबॉल प्रशंसक थे. यहां तक ​​कि वह पश्चिम बंगाल में एक प्रथम श्रेणी फुटबॉल टीम के लिए कुछ मैच खेले भी हैं. लेकिन उसके बाद इन्होने क्रिकेट के लिए खुद को समर्पित कर दिया और उसके बाद जो भारतीय क्रिकेट में हुआ वो तो जग जाहिर है.

4. आसिफ करीम:
1999 के विश्व कप में केन्या की टीम के कप्तान रहे आसिफ करीम क्रिकेट खेलने से पहले एक टेनिस खिलाड़ी थे. वह डेविस कप के लिए केन्या का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं.

3. बिल एले :
1961 में एक इंग्लिश सीजन में 3000 प्रथम श्रेणी रन बनाने वाले बिल अंतिम व्यक्ति थे. वह पहले एक मुक्केबाज थे जिन्होंने 28 फाइट्स जीती थी. इन्हे अपने मुक्केबाजी करियर में कुछ चोट की समस्या का सामना करना पड़ा जिसमे इनकी खोपड़ी टूट गयी थी. चोट से उभरने के बाद वह वापिस बॉक्सिंग में नहीं गए बल्कि क्रिकेट में अपना करियर शुरू किया.

2. एबी डिविलियर्स :
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाडी एबी डिविलियर्स एक राष्ट्रीय स्तर के तैराक थे. इतना ही नहीं वह गोल्फ, टेनिस और रग्बी भी खेल चुके हैं.

1. जोंटी रोड्स :
दक्षिण अफ़्रीकी टीम के खिलाडी जोंटी इस सूचि में पहले स्थान पर हैं. अपनी फील्डिंग के लिए प्रसिद्ध जोंटी बल्लेबाजी में बढ़िया है. लेकिन सबसे हैरत की बात है कि वह एक कुशल हॉकी खिलाड़ी थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए कई कप जीते लेकिन बस वह 1992 बार्सिलोना ओलिंपिक खेलों में क्वालीफाई नहीं कर सके.

Related posts

Leave a Reply