टी-20 में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज़ में टॉप पर नहीं है राहुल, 5 में 2 भारतीय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज़ में टॉप पर नहीं है राहुल, 5 में 2 भारतीय 

टी-20 में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज़ में टॉप पर नहीं है राहुल, 5 में 2 भारतीय

इंग्लैंड के खिलाफ हुए कल पहले मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज़ राहुल ने शतक बनाया. इस के साथ वो भारत की तरफ से टी-20 में दो शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए है. ऐसे में आये जानते है टी-20 में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के बारे में :

डेविड मिलर 

डेविड मिलर

टी-20 में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले रिकॉर्ड साउथ अफ्रिका के स्टार बल्लेबाज़ डेविड मिलर के नाम दर्ज है. उन्होंने बांग्लादेश के सिर्फ 35 गेंदों में शतक बनाया था. इस दौरान वो एक ओवर में 6 छक्के लगाने से चुक गए थे.

रोहित शर्मा 

टी-20 में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज़ में टॉप पर नहीं है राहुल, 5 में 2 भारतीय 1

लिमिटेड ओवर क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में दर्ज है. रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 35 शतक लगाया था. वो भारत की तरफ टी-20 में दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ भी है.

रिचर्ड लेवी

रिचर्ड लेवी

इस लिस्ट में एक और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी का नाम दर्ज है. जी हाँ हम बात कर रहें है रिचर्ड लेवी की. साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने महज 45 बॉल्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2012 में टी20 सीरीज में शानदार शतक जड़ा था. इस मैच में उन्होंने 13 छक्के लगाए थे.

फाफ डू प्लेसिस 

फॉफ डू प्लेसिस

इस लिस्ट में एक और नाम साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी का है. ये नाम साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का है. साउथ अफ्रीका ने कप्तान ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2015 में टी20 सीरीज में 46 गेंदों शतक जड़ा था. वो इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है.

केएल राहुल 

Manchester T20: Rahul's century, England lost by Kuldeep's punch

राहुल भारत की तरफ से टी-20 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी है. उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना पहला टी-20 में शतक लगाया था. इस दौरान उन्होंने 45 गेंदों में शतक लगाया था. हालांकि इस मैच में वो भारत को जीत को जीत नही दिला सके. भारत वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस मैच को हार गया था.

Related posts

Leave a Reply