क्रिकेट के इतिहास में होने वाले टॉप-5 झगड़े | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के इतिहास में होने वाले टॉप-5 झगड़े 

क्रिकेट के खेल को भले ही सज्जनों का खेल कहा जाता हो लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती है कि खिलाड़ी अपनी व् खेल की मर्यादा को भूल कर झगडे में शामिल हो जाते हैं. यहाँ पेश है क्रिकेट में टॉप-5 झगड़े…

1. शेन वार्न और मार्लोन सैमुअल्स –

यह घटना पहली इनिंग की है जब सैमुअल्स ने एक रन लिया और दूसरा रन लेने के लिए अपने साथी बल्लेबाज़ को मना कर रहे थे. शेन वार्न ने अनजाने में सैमुअल्स की ओर गेंद मारी जिस वक्त जवाब में सैमुअल्स ने घृणा में शेन वार्न की ओर अपना बल्ला फेंका.

2. डेनिस लिली और जावेद मियांदाद –

1981 के दौर में क्रिकेट में खिलाडियों के बीच झगड़े होना बिल्कुल भी आम बात नहीं थी. लेकिन जावेद मियांदाद ने अपने बल्ले से डेनिस लिली को लगभग हिट कर ही दिया था.

3. सौरव गांगुली और रसेल अर्नोल्ड –

क्रिकेट के इतिहास में होने वाले टॉप-5 झगड़े 1
2002 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इन दोनों खिलाडियों ने एक दूसरे को स्लेज किया. श्रीलंका बल्लेबाज़ी कर रहा जब गांगुली और विरोधी बल्लेबाज़ के बीच झगड़ा हुआ.

 

4. गौतम गंभीर और शाहिद आफरीदी –

भारत-पाक श्रृंखला तो आम तौर पर गंभीर ही होती है. दोनों देशो के बीच मुकाबला हमेशा रोचक होता है और अगर इसमें खिाड़ियों के बीच अगर कुछ अनबन हो जाये तो मैच और उत्तेजक हो जाता है.

 

5. इंजमाम उल हक और दर्शक –

1997 में सहारा कप के दौरान की यह कुख्यात घटना है जिसमे भीड़ में से किसी एक दर्शक ने इंजमाम को आलू कहा जिससे कि इंजमाम बेहद गुस्से में आगये और बल्ला लेकर भीड़ को चीरते हुए उस आदमी की ओर बढे.

Related posts

Leave a Reply