साल 2015 के ये हैं टेस्ट मैच में पांच व्यक्तिगत रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साल 2015 के ये हैं टेस्ट मैच में पांच व्यक्तिगत रिकॉर्ड 

खेल डेस्क, साल 2015 में क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बने. इसके साथ ही कई रिकॉर्ड टूटे भी. भारत समेत अन्य देशों के क्रिकेटर ने कई अहम् रिकॉर्ड बनाये हैं. टीम इंडिया ने साल के अंतिम में दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज जीतकर अपनी वापसी कर ली है.

आइये जानते हैं ऐसे पांच व्यक्तिगत रिकॉर्ड जो टेस्ट मैच में बने हैं-

सबसे अधिक रन

साल 2015 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाडी स्टीव स्मिथ रहे. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस साल 1474 रन बनाये. इसके साथ ही उनका औसत 73 के आस पास रहा. स्टीव स्मिथ ने साल की शुरुआत भारत के खिलाफ शतक जमाकर की थी.

सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर

इस साल टेस्ट मैच में सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड न्यूज़ीलैण्ड के रौस टेलर के नाम रहा. उन्होंने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 290 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद डेविड वार्नर दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 253 रन बनाये थे.

 

सबसे बेहतर औसत

पाकिस्तान में जन्मे और ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले उस्मान ख्वाजा के लिए यह साल अच्छा साबित हुआ. उस्मान इस साल दो साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने लगातार तीनों टेस्ट मैचों में शतक जमाये. इन तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 504 रन बनाये. इसके साथ ही उनका औसत 126 का रहा.

सबसे अधिक शतक

स्टीव स्मिथ  इस साल सबसे अधिक शतक ज़माने वाले बल्लेबाज में टॉप पर रहे. स्टीव स्मिथ ने इस साल टेस्ट मैचों में पांच शतक मारे.

सबसे अधिक अर्धशतक जामने वाले बल्लेबाज

इंग्लैंड के जो रूट की उम्र महज 25 साल ही है. वह एक उभरते हुए बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस साल सबसे अधिक अर्धशतक जमाये हैं. जो रूट ने इस साल कुल दस अर्धशतक बनाये हैं.

Related posts

Leave a Reply