भारतीय क्रिकेट में शीर्ष 5 सबसे "विवादास्पद विवाह" | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट में शीर्ष 5 सबसे “विवादास्पद विवाह” 

यहाँ हम बात करने जा रहे हैं उन भारतीय खिलाडियों की जिनका निजी जीवन या सीधा सीधा यूँ कहें कि उनकी शादीशुदा ज़िन्दगी बेहद विवादित व् सुर्ख़ियों में बनी रही.

5. एस श्रीसंत
एस श्रीसंत 12 दिसंबर 2013 को कोच्चि में अपनी लंबे समय से प्रेमिका भुवनेश्वरी कुमारी के साथ परिणय सूत्र में बंधे थे . लेकिन यह अवसर विवाद के रूप में तब खड़ा हुआ जब यह खबर आने लगी कि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मौके में शामिल हैं .लेकिन उस दौरान मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने श्रीसंथ की शादी की बात पता होने से भी इंकार किया और कहा कि उनका नाम जबरदस्ती /गलती से इसमें घसीटा जा रहा है.

4. शिखर धवन
तेज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक विवादास्पद शादी से बच नहीं सके. शिखर, हरभजन सिंह के माध्यम से फेसबुक पर अपनी जीवन साथी आयशा मुखर्जी से मिले. लेकिन आयशा के ऑस्ट्रेलिया में रहने व् मूल रूप से बंगाली होने और तो और दोनों के बीच उम्र का काफी अंतर होने के कारण इनकी शादी भी आलोचकों का शिकार बनी.

3. सौरव गांगुली
इंग्लैंड में अपनी पहली श्रृंखला से लौटने के बाद जहाँ उन्होंने लगातार टेस्ट मैचों में दो शतक जमाए थे उसके तत्काल बाद प्रेमी जोड़े डोना और सौरव ने भागकर शादी कर ली थी. इनके परिवार पडोसी थे व् इस शादी के लिए राज़ी नहीं थे लेकिन इन दिलवालों ने किसी तरह अपने परिवार को प्यार के धागे से जोड़ ही लिया.

2. मुरली विजय
सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के अपनी ही भारतीय टीम के खिलाडी मुरली कार्तिक की पूर्व पत्नी निकिता के साथ प्रेम सम्बन्ध चल रहा था. प्रेमी जोड़े का आईपीएल 5 के दौरान एक दूसरे की तरफ झुकाव हुआ और आखिरकार दोनों ने शादी कर ली.

1. मोहम्मद अजहरुद्दीन
अज़हरुद्दीन का निजी जीवन बेहद विवादस्पद रहा. संगीता बिजलानी से शादी करने के लिए इन्होने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया जिसके लिए इन्हे भारी रकम भी चुकानी पड़ी जोकि पहली पत्नी को देनी थी. और फिर बैडमिंटन खिलाडी ज्वाला गुट्टा के साथ विवादास्पद प्रसंग रहा. ओए अब कहा जा रहा है कि अजहरुद्दीन अब शेनन मैरी के साथ डेटिंग कर रहे हैं. इन्ही विवादित कारणों से वे इस सूची में नंबर एक पर विराजमान हैं.

Related posts

Leave a Reply