टॉप-5 आईपीएल टीम्स जिन्होंने अंत में बनाई प्ले ऑफ में जगह

SAGAR MHATRE / 14 May 2015

आईपीएल में काफी टीमों ने कई बार प्लेअॉफ में पहुंचने के लिए शानदार वापसी की है और आज हम दिखा रहे है ऐसे ही प्लेअॉफ में पहुंचने वाले आईपीएल के पांच बेस्ट कमबैक.

1. दिल्ली – 2008

उस साल इस टीम के पास वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, एबी डिविलियर्स, ग्लैन मैग्रा, और दिलशान जैसे खिलाडी थे. उसने पहले पांच मैचों में चार मैच जीते थे. उसके बाद लगातार चार मैचों में हार मिली थी दिल्ली को और एक समय टूर्नामेंट से बाहर होने की राह पर थे लेकिन आखिरी तीन मैच जीतकर उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

2. डेक्कन चार्जर्स – 2010

ये टीम अब सनरायजर्स हैदराबाद के नाम से खेल रही है. उस साल इनकी शुरूआत काफी अच्छी रही थी लेकिन लगातार पांच मैच हारने के बाद आगें की राह काफी कठिन थी. लेकिन आखिरी पांच मैच जीतकर उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

3. सीएसके – 2010 और 2012

आईपीएल की सबसे मजबूत टीम को काफी बार आगे पहुंचने के लिए मुश्किलों का सामना करना पडा है. 2010 में वो पहले सात मैचों में सिर्फ दों मैच जीती थी और लगभग बाहर ही हो चुकी थी. लेकिन आखिरी सात मैचों में उन्होंने पांच मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी. और सीएसके ने उस साल खिताब भी जीता था.

2012 में वे पहले 12 मैचों में सिर्फ पांच मैच जीते थे लेकिन आखिरी चार मैचों में तीन मैच जीतकर वो आगे गये थे लेकिन फाइनल में हार मिली थी.

4. केकेआर – 2014

केकेआर ने अपने पहले सात मैचों में सिर्फ दों मैच जीते थे. लेकिन उसके बाद वे एक भी मैच नहीं हारे और सीधे खिताब पर कब्जा किया.

5. मुंबई – 2014

ये प्लेअॉफ में पहुंचने की सबसे यादगार जीत थी. मुंबई यूएई में खेले गये पांच मैचों में पांचो मुकाबले हारी थी और लगभग बाहर ही हो चुकी थी. लेकिन अगले 9 मैचों में उन्होंने सात मैच जीते और प्लेअॉफ में जगह बनाई. लेकिन आखिरी मैच में उन्हें 14.3 ओवर में 190 का लक्ष्य चेस करना था जो मुंबई ने चेस किया और इतिहास बना दिया था.

Related Topics