भारतीय टीम वेस्टइंडीज से सेमीफाइनल में हारकर विश्वकप से बाहर हुई. भारतीय गेंदबाजों ने इस विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया. आशिष नेहरा भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे, तो हार्दिक पांड्या ने काफी रन लुटाये, लेकिन उनको 5 विकेट मिले, तो जसप्रीत बुमराह के रुप में भारत को एक शानदार गेंदबाज मिला है. स्पिनरों में रवींद्र जडेजा को 4 विकेट तो रविचन्द्र अश्विन को 3 विकेट मिले, लेकिन जडेजा का योगदान बांग्लादेश के खिलाफ मैच में फिल्डिंग और बल्लेबाजी में भी रहा था.

ये है 5 चीजे जो रवींद्र जडेजा ने इस विश्वकप में किया:

1. बांग्लादेश के खिलाफ शानदार कैच

बांग्लादेश के खिलाफ बडे ही महत्वपूर्ण मैच में रवींद्र जडेजा का कैच भारत की जीत का मुख्य कारण रहा. जब बांग्लादेश को 2 गेंदों में 2 रन चाहिए थे, तब म्ह्म्दुल्लाह ने मिड विकेट के उपर से बडा शॉट लगाया, लेकिन जडेजा ने दौड लगाकर वो शानदार कैच लिया. अगर जडेजा वो कैच नहीं ले पाते, तो भारत वो मैच हार सकता था. जडेजा का वो कैच काफी महत्वपूर्ण था.

2. बांग्लादेश के खिलाफ महत्वपूर्ण 12 रन

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 146 रन बनाए. जडेजा ने उस मैच में सातवें नंबर पर आकर बडे ही महत्वपूर्ण 12 रन बनाए थे. उस मैच में एक एक रन बडा ही महत्वपूर्ण था, और जडेजा के उन 12 रनों के बदौलत भारत ने 146 रन बनाए थे.

3. बांग्लादेश के खिलाफ 2 बडे विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जडेजा ने 2 विकेट झटके थे. उस मैच में बांग्लादेश को अच्छी शुरूआत दिला चुके, तमिम इक्बाल का विकेट जडेजा ने लिया था, जिन्होंने 35 रनों की पारी खेली थी. जडेजा ने दुसरा विकेट बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मोर्ताजा का लिया था, जो उस मैच में जल्दी बल्लेबाजी करने आए थे, और वे बडे शॉट लगा रहे थे. जडेजा ने उस मैच में 22 रन देकर 2 विकेट लिए थे.

4. ईडन गार्डन में पाकिस्तान के खिलाफ कैच

पाकिस्तान के खिलाफ बडे ही महत्वपूर्ण मैच में, जडेजा ने अहमद शहजाद का बडा ही शानदार कैच लिया था. शहजाद उस मैच में 25 रनों पर खेल रहे थे, और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर शहजाद ने बडा शॉट खेला था, जिसे मिड विकेट पर जडेजा ने कैच लिया था, और एक बडे स्कोर को कम किया था.

5. नागपुर में फिरकी का कमाल

नागपुर के टर्न लेती पिच पर जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिशेल स्टेनर का विकेट लिया था. स्टेनर को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट किया था, लेकिन टुर्नामेंट का वो पहला मैच भारत 47 रनों से हारा था.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इन 5 परेशानियों से गुजर रहा है WWE, जल्द पाना होगा पार वर्ना गिरेगी...

    पिछले कुछ समय से WWE दिक्कतों का सामना कर रही है। कंपनी दर्शकों को वह दिखाने में असफ़ल रही है, जिसकी फैन्स चाह रखते...

    किंग्स XI पंजाब के खराब प्रदर्शन के बाद अब प्रीति ने अगले साल आईपीएल...

    आईपीएल भी बाकी टूर्नामेंट्स की तरह ही है. धीरे-धीरे एक-एक टीम इस टूर्नामेंट से बहर होती जाती है. अंतिम में वहीं टीमें बचती हैं...

    अगर अगले आईपीएल RCB कोहली की जगह इस खिलाड़ी को बना दे कप्तान,तो बदल...

    विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी को एक बार फिर निराशा हाथ लगी। विराट कोहली पिछले आठ साल से आरसीबी के कप्तान हैं। लेकिन...

    पहली बार मैन ऑफ द मैच बनने पर काफी खुश हुए लुंगी एंगीडी, इस...

    चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल टूर्नामेंट के 56वें मुकाबले में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्लेआॅफ से बाहर...

    स्पेनिश लीग : सोसिएदाद के खिलाफ जीत के बाद बार्सिलोना से अलग हुए इनिएस्ता

    बार्सिलोना, 21 मई; स्पेनिश लीग में रियल सोसिएदाद के खिलाफ खेले गए मैच में मिली जीत के बाद कप्तान आंद्रेस इनिएस्ता ने बार्सिलोना क्लब को...