INDvSL: इन 3 भारतीय गेंदबाजों का हमेशा रहा है श्रीलंका में खौफ, 3 में से 1 आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSL: इन 3 भारतीय गेंदबाजों का हमेशा रहा है श्रीलंका में खौफ, 3 में से 1 आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा 

INDvSL: इन 3 भारतीय गेंदबाजों का हमेशा रहा है श्रीलंका में खौफ, 3 में से 1 आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा

इन दिनों श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर है और भारतीय टीम हर मैच में लंका को धूल चटा रही है । आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच इन दिनों वनडे और टेस्ट सीरीज के बाद अब ट्वेंटी – ट्वेंटी के मुकाबले शुरू हो गए हैं। याद दिला दें कि भारत ने पहले तो श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराया था और बाद में पहले वनडे में टीम इंडिया की हार के बाद टीम इंडिया ने वापसी की और वनडे सीरीज भी श्रीलंका को 2-1 से हरा दी है और अभी टी 20 सीरीज चल रही है, जिसमें भारत ने पहले मुकाबले में श्रीलंका को धूल चटा दी है। चलिए आज हम उन गेंदबाजों के बारे में बताते है जिनकी मदद से भारत ने श्रीलंका को मैच में पटखनी दी है –

1) 2016 विशाखापत्तनम में रविचन्द्रन अश्विन, 8 रन देकर 4 विकेट

याद दिला दें कि भारत और श्रीलंका के बीच 14 फरवरी 2016 को विशाखापत्तनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट ग्राउंड पर टी 20 मैच खेला गया था जिसमें भारत ने श्रीलंका को 37 गेंदे शेष रहते मैच 9 विकेट से जीत लिया था। इस मैच में भारत ने टॉस जीता था पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जिसमें श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में मात्र 82 रन ही बना पायी थी।

इसमें भारत की ओर से रविचन्द्रन अश्विन ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मात्र 8 रन देकर 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था। बता दें कि यह अश्विन के टी 20 कैरियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है और साथ ही इन्हें इस मैच में मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी दिया था।

2) 2012 पल्लेकेल में अशोक डिंडा, 19 रन देकर 4 विकेट

इसी प्रकार आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच टी 20 सीरीज का एकमात्र मैच पल्लेकेल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करनी चुनी थी और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में महज तीन विकेट गंवाकर 155 रन बनाये थे उस मैच में विराट कोहली ने जबरदस्त 68 रनों की पारी खेली थी।

आपको बता दें कि पिछले कई सालों से टीम इंडिया से बाहर अशोक डिंडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 19 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इस कारण भारत ने यह मुकाबला 39 रनों से जीत गया था। हालाँकि इस मैच में डिंडा को मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड नहीं दिया था।

(Photo by Ron Gaunt/BCCI)

3) 2017 कटक में युजवेन्द्र चहल, 23 रन देकर 4 विकेट

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच in दिनों तीन टी 20 मैचों की सीरीज चल रही है जिसमें पहला मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह से मात दी है। आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 180 रन बनाये थे जिसमें के एल राहुल ने शानदार 61 रनों की पारी खेली थी।

इसी प्रकार श्रीलंका की टीम को युजवेन्द्र चहल ने ऐसा डंक मारा कि श्रीलंका की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पायी और 16 ओवर में ही मात्र 87 रनों पर ही आउट हो गयी। इस प्रकार इस मुकाबले में भारत की ओर से युजवेन्द्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 4 सफलताये ली थी और लंका को 93 रनों से हरा दिया था।

इसी बीच आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का आज दूसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारत इस सीरीज में अभी 1-0 से आगे हैं और भारत की निगाहें यही रहेगी कि इस मैच को जीतकार सीरीज पर कब्जा किया जाए।

Related posts

Leave a Reply