क्रिकेट इतिहास के टॉप 5 सबसे छोटे टेस्ट मैच

Gautam / 25 August 2016

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत बनाम वेस्ट इंडीज 4 टेस्ट मैचो की सीरीज का अंतिम मैच ग्रीन पार्क, ओवल पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला गया. चौथे टेस्ट के पहले दिन मैच में केवल 22 ओवर ही हो पाया और बारिस हो गयी, जिसके बाद बारिस के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया, और फिर यह मैच ड्रा घोषित किया गया. हालाँकि मैच ड्रा होने का बावजूद भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया. आपको बता दे यह टेस्ट क्रिकेट का पांचवा सबसे छोटा मैच रहा, जिसमे केवल 22 ओवरों का खेल ही हो पाया. इस लेख में हम टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे छोटे मैचो के बारे में जानेगे:-

5) भारत बनाम वेस्टइंडीज, पोर्ट ऑफ़ स्पेन, 2016 (132 गेंद)

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच 4 मैचो की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 18 अगस्त 2016 को पोर्ट ऑफ़ स्पेन खेला गया. मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज़ क्रैग ब्रेथवेट और लीओन जॉनसन ने पारी की शुरुआत किया, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों के शरुआती 11 ओवरो में 31 रन जोड़े, जिसके बाद भारत के तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा की गेंद पर जॉनसन आउट हुए. जॉनसन की विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज के डैरेन ब्रावो आये और केवल 10 रन बनाकर आश्विन की गेंद पर आउट हुए.

यह भी पढ़े: 2016 : विश्व के 10 बल्लेबाज़ जिन्होंने क्रिकेट के तीनो प्रारूपो में बनाये सबसे ज्यादा रन

मैच में एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर 22 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन था, तभी बारिस के कारण मैच रोका गया, और उसके बाद मैच दोबारा शुरू नहीं पाया. टेस्ट मैच के अंतिम 3 दिन मौसम साफ़ रहा लेकिन स्टेडियम की ख़राब स्तिथि के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse