भारत में खेल सिर्फ लड़के ही नहीं दिखाते बल्कि लड़कियां भी किसी से कम नहीं हैं, जी हाँ अब भारत में लड़कियां हर खेल में बहुत अच्छा खेल दिखा रही हैं जिसमें हम चाहे क्रिकेट की बात करें या टेनिस की सभी जगह भारत की ये लड़कियां बहुत अच्छा खेल दिखा रही हैं। 2017 के विश्व कप में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और आखिर में फ़ाइनल मुकाबला गंवा दिया था उनके सामने फ़ाइनल में इंग्लैंड क्रिकेट टीम थी। ये लड़कियां खेल में तो अपना जलवा दिखाती ही है लेकिन ये खूबसूरती में भी बहुतों को टक्कर देती हैं।

चलिए बात करते है उन ब्यूटीफुल गर्ल्स खिलाड़ियों के बारे में –

1) सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा किसी फिल्म ऐक्ट्रेस से कम नहीं है और बड़े-बड़े हस्तियों को टक्कर देती है। सानिया मिर्जा टेनिस के खिलाड़ियों में सबसे लोकप्रिय टेनिस प्लेयरों में से एक हैं।

2) मिथाली राज

मिथाली राज वह महिला क्रिकेट खिलाड़ी है जिन्होंने महिलाओं की वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाये है, जबकि आपको बता दें कि इनकी कप्तानी में भारत दो बार विश्व कप में उप विजेता रहा हैं।

3) दीपिका पल्लिकल

दीपिका पल्लिकल एक स्क्वैस की फेमस प्लेयर है, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से शादी की हैं।

4) सायना नेहवाल

सायना नेहवाल भी अपनी खूबसूरती के लिए काफी फेमस है जिन्होंने 2012 के लंदन ओलम्पिक में भारत की तरफ से बैडमिन्टन में कांस्य पदक जीता था।

5) पीवी सिन्धु

बता दें कि पीवी सिन्धु भारत की एक बैडमिन्टन खिलाड़ी है और ख़ूबसूरती के लिए काफी फेमस है। पीवी सिन्धु ने 2016 के रियो डी जेनेरियो में हुए ओलम्पिक खेलों भारत के लिए रजत पदक जीता था।

6) साक्षी मलिक

साक्षी मलिक भारत की एक महिला पहलवान है और इन्होंने 2016 के साल में हुए ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में ओलम्पिक में भारत के लिए पहली बार कांस्य पदक जीता था।

7) शर्मिला निकोलेट

जानकारी के लिए बता दें कि शर्मीला निकोलेट एक इंडो फ्रेंच प्रोफेशनल गोल्फर हैं। इन्होंने साल 2006 के दोहा एशिया पैसिफिक जूनियर गोल्फ प्रतियोगिता में भारत के लिए खेला था और ये ख़ूबसूरती में बड़े- बड़ों को टक्कर देती हैं।

 

8) हरमनप्रीत कौर

आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर एक महिला क्रिकेटर है जो भारत के लिए खेलती है इन्होंने 2017 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपना शानदार शतक पूरा किया था। उन्होंने उस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 115 गेंद पर 171 रन बनाए थे।

Related Articles

चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

…. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...