पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

UCW 19: पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत 

UCW 19: पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत

आखिरकार भारतीय टीम ने एक बार फिर से अंडर-19 क्रिकेट का खिताब अपने नाम कर दिया और अब सबसे ज्यादा चार बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी बना दिया है। भारत की इस जीत अर्थात इस फाइनल मुकाबले को जीतने में टीम के कई खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया है, जिसके चलते टीम इस मुकाम तक पहुँच पायी है। तो चलिए उन खिलाड़ियों के बारे में बात करते है जिनके इस फ़ाइनल मैच में अच्छे प्रदर्शन से भारतीय टीम को जीत मिली हैं।

UCW 19: पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत 1

1) मनजोत कालरा

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मनजोत कालरा ने इस मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतकीय पारी खेली है। कालरा ने 102 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 101 रनों की पारी खेली है, जिसमें इनके बल्ले से 8 चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के भी लगाये है और ये अंत तक क्रीज पर डटे रहे।

UCW 19: पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत 2

2) हार्विक देसाई

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हार्विक देसाई ने भी इस निर्णायक मुकाबले में बहुत गजब का प्रदर्शन किया है। जी हाँ, आपको बता दें कि हार्विक देसाई ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की और कालरा का अच्छा साथ निभाते हुए 61 गेंदों पर 41 रन बना डाले जिसमें 5 चौके लगाये। हार्विक ने बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग के पीछे भी 3 कैच पकड़े हैं।

UCW 19: पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत 3

3) अनुकूल रॉय

टीम के लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज अनुकूल रॉय ने इस ख़ास मुकाबले बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 32 रन देते हुए 2 विकेट लिए हालाँकि इनके अलावा कई और गेंदबाजों ने भी 2-2 विकेट लिए, लेकिन इन्होंने ओस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोनाथन मेरलो को आउट किया।

UCW 19: पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत 4

4) ईशान पोरेल

ईशान पोरेल ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और अब इस अहम मुकाबले में भी बहुत अच्छी गेंदबाजी की और इस मैच में इन्होंने 7 ओवर में 1 मेडन करते हुए 30 रन दिए और 2 शानदार विकेट लिए हैं। इसी के साथ भारतीय टीम ने इस फ़ाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम हरा दिया है।

इस अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। जबकि कालरा को मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया।

UCW 19: पृथ्वी शॉ या शुभमन गिल नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल जीता है भारत 5

Related posts

Leave a Reply