टॉस जीतते ही कोहली ने चली विराट चाल, इसलिए श्रीलंका को दी पहले बल्लेबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम श्रीलंका: पहला वनडे: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया 

भारत बनाम श्रीलंका: पहला वनडे: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया

आज रविवार, 20 अगस्त से भारत और श्रीलंका के बीच एक रोमांचक एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज होने जा रहा हैं. दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जाने वाली हैं और एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला दाम्बुला के रंगिरी, स्टेडियम में खेला जायेंगा. जहाँ दोनों ही टीमें एक जोरदार अंदाज़ के साथ वनडे सीरीज का आगाज करना चाहेंगी.

हौसले बुलंद हैं मेहमान टीम के 

भारत बनाम श्रीलंका: पहला वनडे: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया 1

हाल में ही भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त हुई हैं और विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने अपने शानदार खेल से ना सिर्फ सभी का दिल जीता, बल्कि टेस्ट श्रृंखला में मेजबान टीम के ऊपर क्लीन स्वीप करने में भी कामयाब रही. वनडे सीरीज के लिए भी विराट एंड कंपनी को खिताबी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं.

टेस्ट श्रृंखला के बाद वनडे सीरीज के लिए टीम में कुछ जरुरी बदलाव किये गये हैं. टीम में जहाँ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जुड़ने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हैं, तो टीम में युवा मनीष पांडे की भी वापसी हुई हैं. टीम का गेंदबाज़ी आक्रमण थोड़ा सा कमजोर नज़र आ रहा हैं, लेकिन अगर इरादे जीत के तो डरना किस बात का.

क्या श्रीलंका करेंगी कोई कारनामा 

भारत बनाम श्रीलंका: पहला वनडे: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया 2

बात अगर मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की करे, तो टीम टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार के गम को भुलाकर एक नये सिरे के साथ वनडे श्रृंखला का आगाज करना चाहेंगी. टेस्ट टीम के मुकाबलें वनडे की टीम में चयनकर्ताओं द्वारा टीम में एक नहीं, बल्कि अनगिनत बड़े बदलाव किये हैं.

टीम की कप्तानी जहाँ सलामी बल्लेबाज़ उपुल थरंगा करते हुए दिखाई देंगे, तो टीम में दिग्गज और तूफानी तेज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा भी अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को चुनौती देते हुए नज़र आ सकते हैं. टीम के मध्यक्रम में एक युवा खिलाड़ियों की भरमार हैं. श्रीलंका की टीम जरुर भारतीय टीम से बदला लेने के लिए बेताब होगी.

पिच रिपोर्ट:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतते ही कहा, कि पहले वो गेदबाजी करना चाहते है, क्योंकि पीच दुसरे इनिंग में बल्लेबाजो की मददगार होगी, पिच बिलकुल ड्राई है, तो लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा.

भारत बनाम श्रीलंका: पहला वनडे: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया 3

 

Teams:

India (Playing XI): Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Virat Kohli(c), Lokesh Rahul, MS Dhoni(w), Kedar Jadhav, Hardik Pandya, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal

Sri Lanka (Playing XI): Niroshan Dickwella(w), Danushka Gunathilaka, Kusal Mendis, Upul Tharanga(c), Angelo Mathews, Chamara Kapugedera, Wanidu Hasaranga, Thisara Perera, Lakshan Sandakan, Vishwa Fernando, Lasith Malinga

Related posts