ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी 

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी

बांग्लादेश के मीरपुर में हुए ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट में मेजबान देश ने उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को २० रनों से हरा दिया. इस हार ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को सवालों के घेरे में ला दिया है. उप महाद्वीपीय पिचों में ऑस्ट्रेलिया का पिछले एक सालों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.  पिछले 8 टेस्ट मैचों में उसने 6 मैच गवाएं है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ 4 दिनों में मिली हार ने टीम को सदमे में डाल दिया है. टीम पर अगले मैच में जीत दर्ज करने का भारी दबाव है.

अगले मैच से हो सकते हैं बाहर-

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी 1

रविवार को चितगांव में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उस्मान ख्वाजा और मैथ्यू वेड की राह मुश्किल हो सकती है. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले उस्मान ख्वाजा पहले टेस्ट मैच में केवल एक रन ही बना पाए थे, इस दौरान उन्होंने आठ गेंदों का  सामना किया था. बांग्लादेश दौरे के लिए उन्हें घरेलु जमीन में बेहतरीन प्रदर्शन करने के कारण चुना गया था, इसके बावजूद कि उनका उपमहाद्वीप में प्रदर्शन अच्छा नही रहा है.

मैथ्यू वेड रहे हैं सभी क्षेत्रों में नाकाम-

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी 2

ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का प्रदर्शन पूरी तरह सवालों के घेरे में हैं, ऐसे में उनका स्थान अगले मैच में खतरे में है. मैथ्यू वेड बल्ले से प्रदर्शन करने में तो नाकाम ही रहे हैं साथ ही साथ विकेट के पीछे भी साधारण खेल दिखाया है. उन्होंने स्टंपिंग और कैच के कई मौके गंवाए.

एलन बॉर्डर ने लगाया प्रश्न चिन्ह-

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी 3

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज ने कहा है कि मुझे नही लगता वेड अगले मैच में अपना स्थान बचाने में कामयाब होंगे. उन्होंने कहा, वेड ने एक कम स्कोर के मैच में विकेट के पीछे रहते हुए 30 रन बाईज के रूप में दिए. वह नाथन लायन और एगर की गेंदों को पढ़ ही नही पा रहे थे. उनकी कीपिंग दूसरे दर्जे की रही है.साथ ही बल्ले से भी कुल 22 गेंद ही खेलने में कामयाब हुए इस दौरान उन्होंने क्रमशः 5 और 4 रन बनाए.

कीपर निभाता है प्रमुख रोल-

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी 4

पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि वेड विकेट के पीछे पूरी तरह स्ट्रगल कर रहे हैं, जबकि कीपर का टीम में प्रमुख स्थान होता है. मुझे लगता है टीम को उनपर तुरंत विचार करना होगा. वह बल्ले से भी प्रदर्शन नही कर पा रहे हैं. ऐसे में उन्हें टीम में रखने की जरूरत समझ से परे है.

इस खिलाड़ी का सुझाया नाम-

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार पर बोले एलन बॉर्डर, इस खिलाड़ी को बाहर करो, बांग्लादेश को मात देने में होगी आसानी 5

बॉर्डर ने कहा कि उनकी जगह पीटर हैंड्सकाब को टीम में शामिल किया जा सकता है, जो बल्लेबाजी तो बेहतरीन करते ही हैं साथ ही कीपरिंग भी कर सकते हैं.

Related posts