वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे ट्रेनर शंकर बासु, सोहम देसाई लेंगे जगह 1

विराट कोहली की कप्तानी में इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में खेल रही है जहां भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। विश्व कप में भारतीय टीम को खिताबी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

वेस्टइंडीज दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के साथ ही ट्रेनर शंकर बासु का जाना मुश्किल

भारतीय टीम विश्व कप खत्म होने के तुरंत बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना होगी। वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया से कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की संभावना है।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे ट्रेनर शंकर बासु, सोहम देसाई लेंगे जगह 2

टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के साथ ही भारतीय टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में रहने वाले फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु का भी वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की संभावना नहीं है।

वेस्टइंडीज दौरे पर शंकर को दिया जा सकता है आराम, सोहम देसाई हो सकते हैं रिप्लेसमेंट

बीसीसीआई नेशनल क्रिकेट एकेडमी और भारतीय टीम के ट्रेनर शंकर बासु को वेस्टइंडीज के दौरे पर आराम दे सकती है। और उनके स्थान पर भारत ए की टीम के साथ काम कर चुके ट्रेनर सोहम देसाई को वेस्टइंडीज भेजा जा सकता है।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे ट्रेनर शंकर बासु, सोहम देसाई लेंगे जगह 3

भारतीय टीम के मौजूदा खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल में बहुत ही जबरदस्त सुधार हुआ है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल में सुधार के लए शंकर बासु की ट्रेनिंग का बड़ा योगदान रहा है।

सोहम देसाई को वेस्टइंडीज दौरे पर भेजा जाएगा बासु के स्थान पर

50 साल के ट्रेनर शंकर बासु के वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं जाने को लेकर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि

“बासु की कैरेबियन दौरे के लिए  टीम के साथ जाने की संभावना नहीं है। एनसीए ट्रेनर सोहम, जो पहले से ही भारत ए के साथ काम कर चुके हैं। उन्हें वेस्टइंडीज में स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच होंगे।”

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे ट्रेनर शंकर बासु, सोहम देसाई लेंगे जगह 4

एक अन्य सूत्र ने शंकर बासु को लेकर कहा कि

“इस टीम के अधिकांश खिलाड़ी बासु के द्वारा तैयार किए गए व्यक्तिगत मॉड्यूल का अनुसरण करते हैं। चूंकि सोहम जो एनसीए के साथ जुड़े हैं, उसी का अनुसरण करते हैं। तो ऐसे में खिलाड़ियों की मदद आसान हो जाएगी।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।