मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन से इस वजह से निराश है यह महिला क्रिकेटर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन से इस वजह से निराश है समलैंगिक शादी करने वाली महिला क्रिकेटर 

मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन से इस वजह से निराश है समलैंगिक शादी करने वाली महिला क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की तेज गेंदबाज मेघन स्कट एक समय काफी सुर्खियों में चल रही थी. दरअसल, उन्होंने कुछ ऐसा किया था जिसे स्वीकारना आम लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल हो गया था. मेघन स्कट ने जेस होलोओके से समलैंगिक विवाह कर लिया था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक विवाह की मंजूरी मिल चुकी है. सारे रीती-रिवाजों को साइड करते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की खिलाड़ी मेघन स्कट और जेस ने एक दूसरे के साथ शादी कर ली थी और किसी की भी परवाह नहीं की थी.

हम छिप नहीं सकते

मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन से इस वजह से निराश है समलैंगिक शादी करने वाली महिला क्रिकेटर 1

मेघन स्कट ने अपनी शादी के शुरूआती दिनों को याद करते हुए कहा, “यह एक बहुत अजीब सी बात है मुझे याद है कि हम से काफी लोग बहुत से सवाल करते थे. ऐसे में हमारा घर से निकलना मुश्किल हो गया था. 

लेकिन मैंने होलोओके से कहा, हम छिप नहीं सकते हैं, यह हमारे आसपास के बाकी सभी लोगों के लिए समर्थन दिखाने का समय है. कोई भी जो समान-लिंग विवाह के लिए लड़ने की कोशिश कर रहा है, उसके पास अभी अच्छा समय है, इसलिए हमें पहले से कहीं ज्यादा एक साथ रहने की जरूरत है. “

मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन से है निराश

मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन से इस वजह से निराश है समलैंगिक शादी करने वाली महिला क्रिकेटर 2

पुरुषों के क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने देर से उनके होमोफोबिक स्लर्स के लिए मंजूरी दी थी. हालांकि मेघन स्कट इन दोनों के इसका प्रचार प्रसार ना करने से निराश है.

उनसे जब पूछा गया की दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, पैटिंसन और स्टोइनिस को मैदान पर होमोफोबिक स्लर्स के लिए मंजूरी दी गई थी., तो उन्होंने इस बारे में कहा, “ये घटनाएं आगे जागरूकता और शिक्षा की आवश्यकता पर प्रकाश डालती हैं. हालांकि मैं निराश हूं यह पुरुष क्रिकेटर इसका प्रचार प्रसार नही कर रहे हैं. यह निराशाजनक है कि हम अभी भी उस भाषा का उपयोग करते हैं और मुझे विश्वास नहीं है कि वे लड़के वास्तव में होमोफोबिक हैं.”

ऐसा रहा है अबतक मेघन स्कट का क्रिकेट करियर 

मार्कस स्टोइनिस और जेम्स पैटिंसन से इस वजह से निराश है समलैंगिक शादी करने वाली महिला क्रिकेटर 3

बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया की महिला तेज गेंदबाज मेघन स्कट अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 टेस्ट मैच, 59 वनडे  मैच और 61 टी20 मैच खेले है. जिनमे ऑस्ट्रेलिया की महिला तेज गेंदबाज मेघन स्कट ने टेस्ट में 9 विकेट वनडे में 87 विकेट व टी20 में 76 विकेट लिए हुए है.

Related posts