श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ODI मैच से बाहर हुए Travis Head, टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलने की सम्भावना! 1

AUS vs SL के बीच पांचवें और आखिरी वनडे मुकाबले से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई घातक बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) टीम से बाहर हो चुके हैं। मंगलवार को खेले गये चौथे मुकाबले के फील्डिंग के दौरान हेड को चोट लग गयी थी जिस वजह से वह कोलम्बो में होने वाले पांचवें वनडे मुकाबले से बाहर हो चुके हैं।

Travis Head के बाहर होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लग चुका है। इनकी इस इंजरी को देखते हुए 29 जून से शुरू होने वाले टेस्ट मुकाबले में भी इनके खेलने की संभावना भी बेहद कम नजर आ रही है।

इंजरी के कारण बाहर हुए हेड

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ODI मैच से बाहर हुए Travis Head, टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलने की सम्भावना! 2

मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गये चौथे वनडे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान Travis Head को चोट लग गयी थी जिस वजह से वह शुक्रवार को खेले जाने वाले आखिरी वनडे मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। इसी के साथ यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह 29 जून से शुरू होने वाले टेस्ट मैच का भी हिस्सा नहीं हो सकते हैं। कप्तान एरॉन फिंच ने Travis Head की इंजरी की जानकारी देते हुए कहा-

“यह एहतियात के तौर पर फैसला लिया गया है। हेड आउटफील्ड में ज्यादा क्षेत्ररक्षण करते हैं। मुझे यकीन नहीं है कि वह पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे। लेकिन वह निश्चित रूप से कल के मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।”

हेड की जगह इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ODI मैच से बाहर हुए Travis Head, टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलने की सम्भावना! 3

Travis Head अगर श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में उपलब्ध नहीं होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम-ए की ओर देख सकता है। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया-ए टीम हंबनटोटा में श्रीलंका-ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया ए टीम के पास मार्कस हैरिस, मैथ्यू रेनशॉ और निक मैडिनसन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

बता दें कि श्रीलंका में उतरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। सीन एबॉट से लेकर मिशेल मार्श तक सभी चोटिल होने के कारण बाहर हो चुके हैं। वहीं पेसर केन रिचर्डसन भी अपनी हैमस्ट्रींग के कारण घर वापस चले गये हैं। यहां तक की मिशेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ भी अपनी इंजरी के कारण बाहर हो गये।

सीरीज में मिली ऑस्ट्रेलिया को हार

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ODI मैच से बाहर हुए Travis Head, टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलने की सम्भावना! 4

AUS vs SL के बीच खेले जाने वाले 5 मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका ने पहला वनडे मुकाबला हारने का बाद जबरदस्त कमबैक करते हुए बाकि के तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देते हुए 3-1 से बढ़त बनाने के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम करने में कामयाब हो गयी।

श्रीलंका पूरे 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हुई है। बता दें कि शुक्रवार को आखिरी वनडे मुकाबला खेलने के बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट सीरीज भी खेली जाने वाली है, जिसका आगाज 29 जून से होगा।

One reply on “श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ODI मैच से बाहर हुए Travis Head, टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलने की सम्भावना!”

Comments are closed.