खेलने गयी भारतीय A टीम चतुष्कोणीय सीरीज, लगे भूकंप के झटके.

sudhanshu / 18 August 2016

जहाँ सीनियर टीम वेस्टइंडीज में कीर्तिमान स्थापित कर रही है, वही टीम A ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मुश्किलों का सामना कर रही है. क्रिकेट के मामले में भारतीय टीम बहुत ही ज्यादा व्यस्त देश है. भारतीय A टीम ऑस्ट्रेलिया में चतुष्कोणीय सीरीज खेल रही है जिसमे तीसरी टीम साउथ अफ्रीका है.

एक ओर जहाँ टीम मैच में बढियां प्रदर्शन नही कर पा रही है, वहीँ वो प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना कर रही है. ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों से मिली जानकारी के अनुसार क्वींसलैंड में बीते रात 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके मिले. भूकंप उत्तर के क्रेयंस में जबकि दक्षिण के मैके में भी महसूस किये गये हैं. लेकिन मौसम वैज्ञानिकों से मिली जानकारी के अनुसार इस महाद्वीप पर अभी सुनामी के लक्षण नही दिख रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया A ने भारत A कों दिया 8 विकेट से करारी शिकस्त

इस घटना के बाद उसके आस पास के जगहों को खली करा दिया गया है ,जिसमे विले रिसोर्ट एंड कैसिनो,मेन रोड ऑफिस और कसिनो है.

जहाँ भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका से टाउन्सविले में 3 विकेट से मैच जीतकर फॉर्म में लौट रहे थी, वहां इस तरह की घटना होना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

ऑस्ट्रेलियाई भूवैज्ञानिकों के अनुसार,“समुद्र के नीचे भूकंप क्वींसलैंड में कम्पन के द्वारा हुआ है जो कि 65 किमी के दायरे में 2.30 PM पर हुआ है. लेकिन सुनामी के कोई भी लक्षण नही दिख रहे हैं.”

वहीँ मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार,“पूरे महाद्वीप,संघ प्रदेश और ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कही भी जहाँ इन्सान रहते है वहां सुनामी के कोई लक्षण नही दिख रहे हैं.”

यह भी पढ़े : भारतीय ए टीम ने दक्षिण अफ्रीका ए को दी 3 विकेट से मात

आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नही करना पड़ रहा है. किसी को जान माल व सम्पति का नुकसान नही हुआ है, और जो प्रभावित जगह था उसे सफलतापूर्वक संरक्षित कर लिया गया है.

वही टीम इंडिया A जो कि टाउन्सविले में फंसी पड़ी थी उसे सुरक्षित होटल में पहुंचा दिया गया है. हम टीम को उनके वहां पर सुरक्षित रहने की कामना करते हैं.

यह भी पढ़े : भारत ए टीम से नमन ओझा की छुट्टी, मनीष पाण्डेय को मिली कप्तानी