WATCH: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने चटकाई हैट्रिक, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने चटकाई हैट्रिक, देखें वीडियो 

WATCH: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने चटकाई हैट्रिक, देखें वीडियो

आईसीसी विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुँच चुकी है वहीं न्यूजीलैंड इस मैच को अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगी।

ट्रेंट बोल्ट ने ली हैट्रिक

WATCH: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने चटकाई हैट्रिक, देखें वीडियो 1

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक विकेट लिया। उन्होंने यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया की पारी के अंतिम ओवर में किया। ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने 88 रन बनाकर खेल रहे उस्मान ख्वाजा को बोल्ड किया।

यह ऑस्ट्रेलिया की पारी का सांतवां विकेट था। ख्वाजा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहली ही गेंद पर आउट हो गये। योर्कर मारने वाले स्टार्क के पास बोल्ट के योर्कर का कोई जवाब नहीं था।

बेहरेनडोर्फ अंतिम शिकार

WATCH: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने चटकाई हैट्रिक, देखें वीडियो 2

ट्रेंट बोल्ट ने ओवर की पांचवीं गेंद पर जेसन बेहरेनडोर्फ को एलबीडबल्यू आउट किया। अंपायर के आउट देने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास डीआरएस मौजूद था और बल्लेबाज ने लेने का फैसला किया।

डीआरएस में भी अंपायर का फैसला सही साबित हुआ और बल्लेबाज को पवेलियन लौटना पड़ा। ट्रेंट बोल्ट की यह हैट्रिक इस विश्व कप की दूसरी और विश्व कप इतिहास की 12वीं हैट्रिक है। मोहम्मद शमी ने इस विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में ही हैट्रिक किया था।

वनडे करियर का दूसरा हैट्रिक

WATCH: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट बोल्ट ने चटकाई हैट्रिक, देखें वीडियो 3

वनडे क्रिकेट इतिहास का यह 48वां हैट्रिक है। वहीं ट्रेंट बोल्ट के वनडे करियर का यह दूसरा हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लिया था।उस समय उन्होंने टॉप आर्डर बल्लेबाज को आउट किया था।

अबू धाबी में खेले गये उस मैच में बोल्ट ने फखर जमान, बाबर आजम और मोहम्मद हफीज को आउट किया था। वनडे में लसिथ मलिंगा के तीन हैट्रिक हैं। वहीं बोल्ट के अलावा वसीम अकरम, सक़लैन मुश्ताक और चमिंडा वास ने भी दो-दो हैट्रिक लिए हैं।

देखें वीडियो:

Related posts