क्या ट्रेंट बोल्ट नहीं होंगे टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का हिस्सा? लौटे भारत से सीधे स्वदेश 1

आईपीएल समाप्त होने के बाद ओवरसीज के सभी खिलाड़ी वापस स्वदेश लौटने लगे हैं, लेकिन न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम देश न लौटकर इंग्लैंड के लिए प्रस्थान कर सकती है. क्यूंकि अगले महीने न्यूजीलैंड को इंग्लिश टीम के साथ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है, जोकि 2 जून से शुरू होगी. हालांकि ख़बरों के अनुसार ट्रेंट बोल्ट टीम के साथ इंग्लैंड न जाकर सीधे न्यूजीलैंड रवाना होंगे.

ट्रेंट बोल्ट हो सकते हैं टेस्ट स्क्वाड से बाहर

न्यूजीलैंड की पूरी टीम टेस्ट इंग्लैंड के साथ टेस्ट खेलने के लिए इंग्लैंड जाने को तैयार है, लेकिन गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट वापस न्यूजीलैंड जायेंगे, दरअसल cricwick की खबर के मुताबिक ट्रेंट बोल्ट के लिए इन टेस्ट मैचों में खेलने की संभावना कम है.

शायद उन्हें सिलेक्शन कमिटी ने सूचित कर दिया है कि वह इन टेस्ट मैचों में शामिल नहीं किये जा रहे हैं. इसी के चलते ट्रेंट बोल्ट इन खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड न जाकर सीधे न्यूजीलैंड रवाना होंगे. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है. ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बने हुए थे.

ट्रेंट बोल्ट को इंग्लैंड दौरे में शामिल न करना हैरानी भरा फैसला होगा

ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है. यदि बोल्ट के टेस्ट कैरियर पर भी नजर डाली जाय तो इस गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी की है, ट्रेंट बोल्ट ने 71 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें इन्होनें 3 से कम 2.98 की इकॉनमी से गेंदबाजी कर 281 विकेट चटकाए हैं.

आंकड़े तो गवाही देते हैं कि बोल्ट टेस्ट में गेंदबाजी की महारथ हासिल किये हुए हैं, यदि बोल्ट इंग्लैंड नहीं जाते तो संभव है वह होने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी मिस कर सकते हैं, ऐसे तो कीवी टीम के पास बहुत से शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन अनुभवी ट्रेंट बोल्ट को रिप्लेस करना समझ के परे है.

आईपीएल में लय में दिख रहे थे ट्रेंट बोल्ट

क्या ट्रेंट बोल्ट नहीं होंगे टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का हिस्सा? लौटे भारत से सीधे स्वदेश 2

बोल्ट जब से क्रिकेट में पदार्पण किये हैं तब से इन्हें बहुत कम बार खराब प्रदर्शन करते देख गया है, 31 वर्षीय बोल्ट ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अबतक 496 विकेट चटका दिए हैं, इतना हो नहीं इस खिलाड़ी ने आईपीएल में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 55 मैचों में 71 विकेट झटके हैं.

बोल्ट इस आईपीएल में भी लय में आ चुके थे, हालांकि इन्हें सात मैच में 8 ही विकेट मिली थी, लेकिन जिस तरह बोल्ट गेंद को स्विंग और यॉर्क करने में कामयाब रहे यह दर्शाता है कि वह गेंद के साथ अब भी कमाल कर सकते हैं.