ट्रेंट बोल्ट को पांचवे वनडे मैच से दिया गया आराम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रेकिंग न्यूज़ : टीम मैनेजमेंट ने लिया कठोर फैसला अंतिम मैच में नहीं खेलेगा यह स्टार खिलाड़ी 

ब्रेकिंग न्यूज़ : टीम मैनेजमेंट ने लिया कठोर  फैसला अंतिम मैच में नहीं खेलेगा यह स्टार खिलाड़ी

वर्तमान में पाकिस्तान की टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस पांच मैचों की वनडे सीरीज के चार मैच खेले जा चुके है. जिसमे न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 4-0 से आगे चल रही है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की सीरीज का पांचवा व अंतिम मैच अब 19 जनवरी शुक्रवार को खेला जाना है.

ट्रेंट बोल्ट को दिया गया अंतिम वनडे व पहले टी20 मैच से आराम 

इसी बीच बड़ी खबर यह आ रही है, कि न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने अपने स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को सीरीज के पांचवे व अंतिम वनडे मैच से आराम दे दिया है. ट्रेंट बोल्ट को 22 जनवरी को होने वाले पहले टी20 मैच से भी न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने आराम दिया है.

बोल्ट का सीरीज में रहा था शानदार प्रदर्शन 

आपकों बता दे, कि ट्रेंट बोल्ट का इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे वह इस सीरीज में 4 मैचों में 9 विकेट ले चुके थे. हालाँकि, उनके लिए सीरीज का चौथा मैच अच्छा नहीं रहा था और वह सीरीज के चौथे मैच में अपने कोटे के 10 ओवर में कुल 73 रन खर्च कर बैठे थे और इस दौरान उन्हें सिर्फ एक ही विकेट हासिल हुआ था.

बोल्ट की जगह तेज गेंदबाज सेथ रेन्स को किया गया टीम में शामिल 

आपकों यह भी बता दे, कि ट्रेंट बोल्ट के स्थान पर तेज गेंदबाज सेथ रेन्स को शामिल किया गया है. वही न्यूजीलैंड ने पांचवे वनडे मैच के लिए अपनी टीम में बेन व्हीलर को भी शामिल किया है.

रोटेशन पॉलिशि के अनुसार दिया गया है बोल्ट को आराम 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं का कहना है, कि ट्रेंट बोल्ट को रोटेशन पॉलिशि के अनुसार व वर्क लोड को मैनेज करने के कहते आराम दिया गया हुआ है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ता अपने कुछ युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भी मौका देना चाहते है. जिसके चलते वह इनदिनों रोटेशन पॉलिशि अपना रहे है. इसी पॉलिशि के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान केन विलियम्सन को भी आराम दिया गया था.

आपकों बता दे, कि ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड टीम के लिए 52 टेस्ट मैच 61 वनडे मैच व 18 टी20 मैच खेल चुके है. जिसमे ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट में 200 विकेट, 61 वनडे मैचों में 113 विकेट व 18 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 28 विकेट लिए हुए है.

Related posts

Leave a Reply