इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से दूर रहेंगे ट्रेंट बोल्ट, इस वजह से लिया न्यूजीलैंड टीम ने ये फ़ैसला 1

विश्व क्रिकेट की नजरें इस समय तो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर लगी हुई हैं. इस खिताबी जंग में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. इस फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. जिसको लेकर न्यूजीलैंड पूरी तरह से तैयार है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटे ट्रेंट बोल्ट

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम इस फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाफ 2 जून से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी. जहां वो फाइनल को लेकर तैयारी करती दिखेगी.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से दूर रहेंगे ट्रेंट बोल्ट, इस वजह से लिया न्यूजीलैंड टीम ने ये फ़ैसला 2

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज कल से शुरू होने वाली है, लेकिन इस टेस्ट सीरीज से न्यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हट गए हैं. ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे.

WTC फाइनल में फिट रखने के लिए बाहर रहेंगे बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट के इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज से हटने के पीछे की वजह कोई चोट या निजी काम नहीं है बल्कि ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए पूरी तरह से फिट रखना चाहती है. इसी कारण ये कदम उठाया है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से दूर रहेंगे ट्रेंट बोल्ट, इस वजह से लिया न्यूजीलैंड टीम ने ये फ़ैसला 3

वैसे भी ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की टीम के साथ इंग्लैंड नहीं गए हैं. बोल्ट इंग्लैंड के लिए इसी सप्ताह निकलेंगे, तो वहीं न्यूजीलैंड का इंग्लैंड से पहला टेस्ट मैच कल से खेला जाएगा. ऐसे में बोल्ट का पहले टेस्ट से तो बाहर रहना तय था, लेकिन अब दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेलेंगे.

कोच ने किया इशारा, बोल्ट को रखना है फ्रेश

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि,

“मुझे नहीं लगता है कि आप ट्रेंट बोल्ट को इन दो टेस्ट मैचों के दौरान खेलते हुए देखेंगे. वो शुक्रवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे और हम चाहते हैं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पूरी तरह तैयार रहें.”

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से दूर रहेंगे ट्रेंट बोल्ट, इस वजह से लिया न्यूजीलैंड टीम ने ये फ़ैसला 4

“घर पर उन्होंने एक हफ्ते तक बॉलिंग प्रैक्टिस की है. हमारा यही मानना है कि ट्रेंट बोल्ट एजबेस्टन टेस्ट के लिए भी उपलब्ध नहीं रहेंगे और केवल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ही उपलब्ध रहेंगे.”