शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच शुरू, एएनआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मों. शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच हुई शुरू, अमरोहा स्थित मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस 

मों. शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच हुई शुरू, अमरोहा स्थित मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस
फोटो सोर्स- ANI

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी को अब जाकर कोई अच्छी खबर सुनने को मिली है. उन्हें आईपीएल में खेलने के लिए हरी झंडी दिखा दी गयी है. सभी जानते हैं कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. हसीन ने शमी पर घरेलू हिंसा, रेप, पाकिस्तानी लडकियों से संबंध, हत्या की साजिश और मैच फिक्सिंग जैसे अपराधों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

आईपीएल में खेलने का साफ़ हुआ रास्ता 

मों. शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच हुई शुरू, अमरोहा स्थित मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस 1

उन्होंने यह एफआईआर कोलकाता में दर्ज करवाई है. कोलकाता पुलिस ने शमी पर इंडियन पीनल कोड की सात धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. शमी पर लगे गम्भीर आरोपों के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनका कॉन्ट्रैक्ट भी रद्द कर दिया था. साथ ही आईपीएल में भी उनके खेलने पर खतरा मंडराने लगा था. पर 17 मार्च को बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका दे दिया है.

मों. शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच हुई शुरू, अमरोहा स्थित मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस 2

अमरोहा पहुंची पुलिस 

अब इन्ही मामलों के चलते शमी पर जाँच शुरू हो गई है. शमी के मामले की जाँच के लिए पुलिस उनके अमरोहा स्थित आवास पर पहुँची. इस बात की जानकारी एएनआई ने 18 मार्च को ट्वीट कर के दी.

हसीन ने बिसीसीआई को भेजी रिपोर्ट 

मों. शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच हुई शुरू, अमरोहा स्थित मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस 3

हसीन ने दर्ज एफआईआर की एक कॉपी बीसीसीआई की प्रशासन समिति के अध्यक्ष विनोद राय को भेज दी थी. इसके बाद ही राय ने बोर्ड की भ्रष्टाचार विरोधी इकाई को साथ दिन के अंदर के अंदर शमी पर लगे आरोपों की जांच करने के निर्देश दिए थे.

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों ने जताई सहानभूति 

मों. शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच हुई शुरू, अमरोहा स्थित मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस 4मों. शमी के खिलाफ दर्ज केस की जाँच हुई शुरू, अमरोहा स्थित मोहम्मद शमी के घर पहुंची पुलिस 5

देखा जाए तो भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी जैसे महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, कपिल देव ने शमी के लिए सहानुभूती व्यक्त की थी. इसी को देखते हुए भारतीय टीम के प्रबंधन ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को शमी के केस से दूर रहने की नसीहत भी दी है. हालांकि देखा जाए तो इस साल आईपीएल में शमी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की ओर से खेलते नजर आएंगे.

हम आपको बता दें कि शमी और हसीन का यह ममला काफी मोड़ ले चुका है. इस मामले के चलते हसीन और शमी दोनों ही मीडिया के सामने काफी सरे बयान दे चुके हैं. हसीन द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को शमी ने मानने से साफ़ मना कर दिया है. इसी के चलते अब कोल्कता पुलिस के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अमरोहा की पुलिस भी इस मामले की जाँच में जुट गयी है.

Related posts

Leave a Reply