सिर में गेंद लगने से फिलिप ह्यूज की हुई थी मौत, अब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें देंगी श्रद्धांजलि 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज 27 नवंबर से हो रहा है. वहीं दोनों ही टीम के बीच तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी. वहीं ये श्रृंखला दोनों ही देशों के फैंस के लिए काफी अहम है क्योंकि कोरोना वायरस के चलते कई समय से अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले गए. लेकिन 27 नवंबर को शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच में दोनों ही टीम ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को श्रद्धांजलि देगी.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच की श्रृंखला है बहुत महत्वपूर्ण

India Tour of Australia 2020: BCCI announces Team India squads for the Australia tour

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए काफी मेहनत करती हुई नजर आ रही हैं. वहीं दोनों ही टीमें इस श्रृंखला को पूरी तरह से जीतने की कोशिश करेगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच की ये श्रृंखला दोनों ही देशों के लिए काफी अहम है.

क्योंकि कोरोना वायरस के चलते दोनों ही देशों की टीमें काफी लंबे समय से मैदान पर खेलती हुई नजर आई हैं. वहीं दोनों देशों में घरेलू मैच को भी पूरी तरह से बंध कर दिया गया था. लेकिन अब जैसे ही कोरोना की स्थिति में थोड़ा सुधार देखने को मिला है.

तो अब दोनों ही टीमें एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी. दोनों टीमों को एक साथ खेलते हुए देखना एक बार फिर दिलचस्प होने वाला. अगर ये श्रृंखला सफलपूर्ण से होती हैं तो क्रिकेट जगत में एक अच्छा मेसेज जाएगा.

फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि देंगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम

On This Day: फिलिप ह्यूज की मौत के बाद शोक में डूब गया था क्रिकेट जगत - on this day cricket fraternity left shocked after hughes untimely death - Sports Punjab Kesari

ऑस्ट्रेलिया टीम के फिलिप ह्यूज ने अपनी टीम के खेली काफी अहम पारियां खेली थी. उन्हें अपनी टीम का सबसे अच्छा और धाकड़ खिलाड़ी माना जाता था. लेकिन 25 नवंबर को सिर पर गेंद लगने से फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी.

जिसके बाद क्रिकेट जगत में एक शौक सा लग गया था. वहीं अब एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिडनी वनडे से पहले फिलिप ह्यूज को दोनों ही टीमें श्रद्धांजलि देंगी. इसके साथ ही दोनों ही टीमों के खिलाड़ी ह्यूज की याद में 63 सेकेंड तक मौन रखेंगे.

उनके लिए इतने लंबे समय तक मौन में रहने की वजह ये है कि फिलिप ह्यूज ने अपने आखिरी मैच के दौरान अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के 63 रन बनाए थे. वहीं मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर काली पट्टी बांधकर भी खेल सकते हैं.

फिलिप ह्यूज ने अपनी टीम के लिए खेले थे कुल इतने मुकाबलें

Phillip Hughes News in Hindi, Phillip Hughes की लेटेस्ट न्यूज़, photos, videos | Zee News Hindi

ह्यूज ने अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेले थे. उन्होंने टीम के लिए 1 टी20 इंटरनेशनल मैच में भी हिस्सा लिया. ह्यूज ने टेस्ट मैचों में 3 शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से 1535 रन बनाए, वहीं वनडे में उन्होंने 24 पारियों में 2 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 826 रन ठोके. ह्यूज की मौत महज 25 साल की उम्र में हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने अपना एक बड़ा बल्लेबाज खो दिया.