आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने बाद अब राहुल त्रिपाठी ने बताया कैसे बनायेंगे भारतीय टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने बाद अब राहुल त्रिपाठी ने बताया कैसे बनायेंगे भारतीय टीम में जगह 

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने बाद अब राहुल त्रिपाठी ने बताया कैसे बनायेंगे भारतीय टीम में जगह

आईपीएल 2017 में पुणे के सलामी बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी ने शानदार प्रदर्शन किया था. राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल में 391 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.44 का रहा था. उनकी बल्लेबाज़ी की वजह से पुणे की टीम ने पूरे सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया था. इससे में रणजी में अपने प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए राहुल ने कहा कि वो रणजी भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते है.

मैं अपने खेल में और सुधार करना चाहता हूँ 

त्रिपाठी पिछले कुछ दिनों से चेन्नई में हैं. जहाँ वो रणजी के लिए तैयारी कर रहें हैं. इस दौरान उन्होंने रणजी सीजन में अपने प्रदर्शन के बारें में बात करते हुए कहा कि आईपीएल में खेलने के बाद मुझे मेरी प्रतिभा का पता चला. आईपीएल खत्म होने के बाद मैंने तीन हफ्ते का ब्रेक लिया था ताकि मैं खुद को आराम दे सकूँ.

photo credit: google

पाकिस्तान को लगातार दूसरी बार वर्ल्ड हॉकी लीग में मात देने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने दिया भारतीय टीम को बधाई

उन्होंने आगे कहा कि “ब्रेक से वापस आने के बाद मैंने एक बार फिर से रणजी के लिए तैयारी करनी शुरू कर दी हैं. मैं इस बार रणजी में और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूँ. इसलिए मैं पहले से ज्यादा अभ्यास कर रह हूँ . मेरा मकसद है कि मैं रणजी में भी अपना आईपीएल वाला टच बरक़रार रख सकूँ.”

photo credit: google

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपनी बल्लेबाज़ी में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूँ. ताकि मैं और ज्यादा हिट कर सकूँ. अपनी फिटनेस के बारें में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे पता है घरेलू क्रिकेट और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में फिटनेस का स्तर बहुत अलग होता हैं. ऐसे में मैं अपनी फिटनेस पर भी बहुत ध्यान दे रहा हूँ. मैंने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए अपनी डाइट भी बदल दी है.

विराट के कोच ने बताया किसे लेनी चाहिए टीम इंडिया में अनिल कुंबले की जगह, सहवाग नही बल्कि इस दिग्गज पर जताया भरोसा

महाराष्ट्र के लिए करना चाहता हूँ शुरुआत 

photo credit: google

राहुल महाराष्ट्र के लिए चौथे और पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आते हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के लिए शुरुआत करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र के लिए शुरुआत करना चाहता हूँ. मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा हैं. मैं महाराष्ट्र के लिए भी ज्याद से ज्यादा रन बनाना चाहता हूँ. इसीलिए मैंने रणजी से पहले ही घरेलू प्रतियोगिताओं में खेलना शुरू कर दिया हैं. 

Related posts