WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने सचिन तेंदुलकर के लिए कही ये बात, जीता दिल 1

खेल जगत के सबसे खतरनाक खेलों में शुमार WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) और जेंटलमेन गेम कहे जाने क्रिकेट के खेल का वैसे तो दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है लेकिन फिर खिलाड़ियों और रेसलर्स की दोस्ती और एक दूसरे का सम्मान करने की वजह से इन दोनों खेलों की चर्चा कई बार एक साथ की जाती है.

हाल ही में WWE के सीओओ ट्रिपल एच ने भी एक बार फिर से प्रोफ़ेशनल रेसलिंग को क्रिकेट के साथ ला कर खड़ा कर दिया है. टीवी चैनल सोनी स्पोर्ट्स को एक प्रमोशन के सिलसिले में दिए गए इंटरव्यू के दौरान क्रिकेट के “भगवान” कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर एक दिल छू लेने वाला बयान दिया है.

स्लेजहैमर के साथ सचिन क्या करते, मैं कह नहीं सकता – ट्रिपल एच

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने सचिन तेंदुलकर के लिए कही ये बात, जीता दिल 2

दरअसल,  स्पोर्ट्स टीवी चैनल सोनी स्पोर्ट्स पर ट्रिपल एच WWE Superstar Spectacle को प्रमोट करने के सिलसिले में इंटरव्यू के लिए आए हुए थे. इस पूरे इंटरव्यू के दौरान वो काफ़ी खुशमिजाज़ अंदाज़ में नज़र आए. इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से जुड़े सवालों का  भी काफ़ी अच्छे से जवाब दिया.

इंटरव्यू में जब WWE सुपरस्टार से क्रिकेट खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका शानदार जवाब देते हुए  कहा कि,

“मुझे लगता है कि मैं किसी भी चीज़ में अच्छा बन सकता हूँ और मुझे लगता है कि अगर मैं इस खेल में आया तो क्रिकेट बैट से  थोड़ी तबाही मचा  सकता हूँ. हाँ सचिन तेंदुलकर की तरह बिल्कुल नहीं पर थोड़ी कोशिश कर सकता हूँ. मुझे नहीं पता मैं इस खेल में कितना बेहतर कर पाता. हो सकता है मैं अगला तेंदुलकर होता. लेकिन मुझे इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं है कि सचिन रेसलिंग रिंग में स्लेज़हैमर के साथ क्या कर सकते थे.”

WWE में काफ़ी सक्रिय रहते हैं ट्रिपल एच

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने सचिन तेंदुलकर के लिए कही ये बात, जीता दिल 3

प्रोफ़ेशनल रेसलिंग के सुपरस्टार्स में ट्रिपल एच का नाम काफ़ी ऊपर लिया जाता है. फिलहाल वो NXT की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं जिसके लिए उनकी काफ़ी तारीफ़ भी की जाती है. WWE में इस समय ट्रिपल एच काफ़ी अहम और जिम्मेदाराना पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

कभी कभार वो रिंग में एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर भी नज़र आते हैं. लेकिन स्टेज के पीछे से वो WWE के हर शो में उपलब्ध रहते हैं. ट्रिपल एच को  स्पोर्ट्स इंडस्ट्री  काफ़ी पसंद  है. वो अक्सर भारत में भी WWE के शोज़ को लेकर कई बार अपनी राय दे चुके हैं.

पिछले हफ़्ते ही रैंडी ऑर्टन से हुआ था मुक़ाबला

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने सचिन तेंदुलकर के लिए कही ये बात, जीता दिल 4

पिछले हफ़्ते हुए मंडे नाइट रॉ में ट्रिपल एच एक अरसे के बाद रिंग में एक्शन में नज़र आए थे. इस दौरान उनका मुक़ाबला दूसरे WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन से था. रेसलिंग के सभी चाहने वाले इस मैच का नतीजा चाहते थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन के बीच चल रही फ़ाइट में एलेक्सा ब्लिस ने दखल देकर मैच को बेनतीजा ही खत्म कर दिया था.