इन पांच कारणों की वजह से पंजाब को करना पड़ा हैदराबाद के खिलाफ करारी हार का सामना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

इन पांच कारणों की वजह से पंजाब को करना पड़ा हैदराबाद के खिलाफ करारी हार का सामना 

इन पांच कारणों की वजह से पंजाब को करना पड़ा हैदराबाद के खिलाफ करारी हार का सामना

कल पंजाब के मोहाली में किंग्स XI पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 207 रन बनाए. ये लक्ष्य काफी बड़ा था और पंजाब की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 181 रन ही बना पायी और हैदराबाद ने ये मैच 26 रनों से जीता. गुजरात के एंड्रू टाई ने लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद पुरे भारत के लिए दे डाला काफी बड़ा बयान

आईये अब हम आपको बताते हैं इस मैच के 5 टर्निंग पॉइंट:

1. ईशांत शर्मा की शर्मनाक गेंदबाजी

ईशांत शर्मा फिलहाल भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, लेकिन टी ट्वेंटी क्रिकेट में उनकी काफी पिटाई होती हैं. ईशांत शर्मा ने कल 4 ओवर की गेंदबाजी की और उसमे 41 रन दिए.

जब जब पंजाब ईशांत शर्मा को खिलाता हैं तब तब पंजाब को हार ही मिलती हैं. ईशांत शर्मा जब बाहर थे तब पंजाब को जीत मिली थी. ईशांत जैसे गेंदबाज को अच्छा करना ही होगा.

2. वॉर्नर और धवन की बेहतरीन साझेदारी

पिछले कुछ मैचों में शिखर धवन और डेविड वॉर्नर की जोड़ी पर धीमा खेलने को लेकर सवाल उठ रहें थे, लेकिन कल उन दोनों की जोड़ी ने कमाल की साझेदारी की. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी हुई.

डेविड वॉर्नर और शिखर धवन ने सिर्फ 10 ओवरों में 107 रन बनाए. वॉर्नर ने 51 तो धवन ने 77 रन बनाए.

3. केन विलियमसन की तेज पारी

हैदराबाद के 200 से अधिक रन बनाने के मामलें में केन विलियमसन का ही हाथ रहा. आखिरी समय में ऐसा लग रहा था की हैदराबाद का स्कोर 190 तक रुक जाएगा, लेकिन विलियमसन ने 27 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए जिसमे 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

मैच के 19 वे ओवर में 20 रन ठोककर विलियमसन ने हैदराबाद के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया जिस वजह से हैदराबाद ने पंजाब पर मानसिक रूप से दबाव बना लिया था.

4. राशिद खान की फिरकी का कमाल

अफघानिस्तान के राशिद खान की फिरकी का कमाल इस आईपीएल में सिर चढ़कर बोल रहा हैं. राशिद खान ने इस आईपीएल में लगभग सारें बड़े बल्लेबाजों का शिकार बनाया हैं. राशिद खान ने कल 4 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट लिया.  पंजाब और मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पिच क्यूरेटर ने की एक बड़ी भविष्यवाणी, मैक्सवेल से लेकर रोहित तक सबका चलेंगा बल्ला

राशिद खान ने इयॉन मॉर्गन का महत्वपूर्ण विकेट लिया और पंजाब पर दबाव बनाया. राशिद खान को इस बेहतरीन स्पेल के लिए मैन अॉफ द मैच अवॉर्ड भी मिला.

5. शॉन मार्श की हार ना मानने वाली पारी

208 रनों का लक्ष्य काफी बड़ा था और उसके लिए पंजाब के बल्लेबाजों को बड़ी पारियां खेलनी थी. पंजाब की तरफ से सिर्फ शॉन मार्श ही वो बल्लेबाज थे जो बड़ी पारी खेलने में सफल रहें.

शॉन मार्श ने 50 गेंदों में तुफानी 84 रनों की पारी खेली जिसमे 14 चौके और 2 छक्के शामिल थे. मार्श को दूसरी तरफ से कोई सपोर्ट नहीं मिला जिस वजह से वे पंजाब को जीत नहीं दिला सके.

Related posts