किसने क्या कहा: भारतीय टीम रोमांचक जीत में छाए भुवी और धोनी, संगकारा और आकश से लेकर सभी ने की तारीफ | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किसने क्या कहा: भारतीय टीम रोमांचक जीत में छाए भुवी और धोनी, संगकारा और आकश से लेकर सभी ने की तारीफ 

किसने क्या कहा: भारतीय टीम रोमांचक जीत में छाए भुवी और धोनी, संगकारा और आकश से लेकर सभी ने की तारीफ

 

आज गुरूवार, 24 अगस्त को भारत और श्रीलंका के बीच माइक्रोमैक्स कप का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मैच पल्लेकेले के मैदान पर खेला गया. जहाँ मेहमान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर हर बार की तरह इस बार भी पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

मेजबान टीम की वही कहानी 

(Photo credit should : Getty Images)

सभी इस बात की उम्मीद कर रहे थे, कि इस बार जरुर मेजबान टीम अच्छा प्रदर्शन करेंगी. मगर इस बार भी ऐसा देखने को नहीं मिला. बल्लेबाज़ी के लिए माफिक पिच पर भी श्रीलंका की पूरी टीम मात्र 8 विकेट के नुकसान पर 236 रन ही बना सकी. टीम के लिए युवा बल्लेबाज़ मिलिंदा सिरीवर्दना ने सबसे ज्यादा 58 और अपना 100वां मैच खेल रहे चमारा कापूगेदरा ने 40 रनों का योगदान दिया.

भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा चार विकेट और युजवेंद्र चहल तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 237 रनों का लक्ष्य मिला.

एक और जीत 

भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 237 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन बारिश के कारण कारण लक्ष्य में बदलाव किया गया और टीम को 47 ओवरों में 231 रनों की चुनौती मिली. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत एकदम जोरदार और लाजवाब रही. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक बेहतरीन शतकीय साझेदारी कर टीम को एक अच्छा स्टार्ट दिया.

मगर दोनों के आउट होने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाज़ी ताश के पत्तों की बिखर गयी. एक के बाद एक खिलाड़ी आय राम और गया राम की भूमिका में नज़र आये. ख़ैर इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार ने एक बेमिसाल साझेदारी कर पारी को संभाल लिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच मैच जीताऊ 100 रनों की साझेदारी हुई और टीम इंडिया दूसरा मुकाबला 3 विकेट से जीतने में सफल रही.

https://twitter.com/iamakshaytawale/status/900760581996552194

Related posts