बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के साथ वीरेंद्र सहवाग ने किया पाकिस्तान टीम पर हास्यास्पद कटाक्ष | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के साथ वीरेंद्र सहवाग ने किया पाकिस्तान टीम पर हास्यास्पद कटाक्ष 

बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के साथ वीरेंद्र सहवाग ने किया पाकिस्तान टीम पर हास्यास्पद कटाक्ष

चैंपियंस ट्रॉफी के शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बच हैं. ऐसे में सभी टीमें अपनी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप में देने में लगी हुई हैं. गुरुवार, 1 जून को चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मुकाबला ओवल के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम के बीच खेला जायेंगा.

भारतीय टीम ने खेला अभ्यास मैच 

आज भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी में अपना दूसरा और अंतिम अभ्यास मुकाबला अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश के खिलाफ खेला. यह मैच किंग्स्टन, ओवल के मैदान पर खेला गया. जहाँ बांग्लादेश की टीम के कप्तान शकीब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. वीडियो: रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सदमे में पहुँची पत्नी रितिका सजदेह, रोहित भी हुए परेशान

बांग्लादेश की टीम के लिए टॉस जीतना बढ़िया रहा और मजह 21 रनों के स्कोर पर ही भारतीय टीम के दो बड़े विकेट गिर गये. वापसी कर रहे रोहित शर्मा {1} और लम्बे समय से आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे अजिंक्य रहाणे {11} रन बनाकर ही चलते बने.

भारतीय टीम ने अपने 50 ओवर के खेल में 324/7 का स्कोर बनाया टीम के लिए हार्दिक पंड्या {80}रन बनाकर नाबाद रहे.

325 की चुनौती 

मैच जीतने के लिए बांग्लादेश की टीम को 325 रन बनाने थे, लेकिन टीम इसके आधे भी ना बना सकी. बांग्लादेश की टीम के सभी बल्लेबाजों ने ख़ासा निराश किया. पूरी बंगलादेशी टीम मात्र 84 रनों पर ऑल आउट हो गयी. भारतीय टीम यह मैच 240 रनों के विशाल अंतर से जीतने में कामयाब रही.

दिनेश कार्तिक ने किया प्रभावित 

लगभग तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने अपने बल्ले से सभी को खासा प्रभावित किया. दिनेश कार्तिक को इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के भेजा गया और दिनेश कार्तिक ने किसी को निराश ना करते हुए 77 गेंदों में बेमिसाल 94 रनों की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी के दौरान दिनेश कार्तिक ने 8 चौके और एक आसमानी छक्का भी लगाया. दिनेश कार्तिक को उनके शतक सेले ही वापस बुला लिया गया और कार्तिक रिटायर्ड हर्ट रहे. क्या अपने देखी हैं आईपीएल के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी की हॉट&खुबसूरत तस्वीरें..

दिनेश कार्तिक की इसी पारी के साथ ही उनके अंतिम एकादश में खेकने के अवसर भी बहुत अधिक बढ़ गये हैं.

जीत में चमके गेंदबाज़ 

भारतीय टीम की शानदार जीत में तेज गेंदबाजो ने बेहद ही शानदार खेल दिखाया. भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को तीन तीन, जबकि मों. शमी और जसप्रीत बुमराह एक एक विकेट लेने में सफल रहे.

आइये डालते हैं, एक नजर मैच को लेकर किसने क्या कहा:-

https://twitter.com/guptaakhil92/status/869528074139738113

https://twitter.com/TheGujaratLions/status/869525715326189570

https://twitter.com/DhirajPareek9/status/869537400913088513

https://twitter.com/guptaakhil92/status/869557899562860544

Related posts