किसने क्या कहा: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट 500 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर दिग्गजों ने सराहा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किसने क्या कहा: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट 500 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर दिग्गजों ने सराहा 

किसने क्या कहा: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट 500 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर दिग्गजों ने सराहा

शुक्रवार, 8 सितम्बर का दिन खेल प्रेमियों के लिए एकदम ख़ास और कभी ना भुलाये जाना वाला दिन बन गया. दरअसल शुक्रवार, 8 सितम्बर को इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने का विश्व कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज कर लिया.

लॉर्ड्स के मैदान पर रचा इतिहास 

किसने क्या कहा: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट 500 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर दिग्गजों ने सराहा 1

जेम्स एंडरसन ने बेहद ही ख़ास उपलब्धि वेस्टइंडीज के खिलाफ लोर्ड्स के मैदान पर हासिल की. जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रैग बर्थवेट को क्लीन बोल्ड कर अपना 500वां विकेट हासिल किया.

इसी के साथ जमेश एंडरसन के नाम पर एक विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. दरअसल इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन पहले गेंदबाज बने. जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के पहले और विश्व क्रिकेट में कुल छठे गेंदबाज बने.

तीसरे तेज गेंदबाज 

किसने क्या कहा: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट 500 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर दिग्गजों ने सराहा 2

टेस्ट क्रिकेट में अगर तेज गेंदबाजो की बात करे, तो जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के अब तक मात्र तीसरे ऐसे तेज गेंदबाज बने, जिन्होंने 500 विकेट लेने का ऐतिहासिक मुकाम अपने नाम पर दर्ज किया हो.

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने यह उपलब्धि अपने 129वें टेस्ट मैच में हासिल की. जेम्स एंडरसन अभी तक कुल 501 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान 23 बार पारी में पांच और तीन बार मैच में दस या उससे अधिक विकेट हासिल कर चुके हैं. जेम्स एंडरसन का सबसे बढ़िया प्रदर्शन 43/7 रहा हैं.

इस तरह हासिल किया 500वां विकेट 

किसने क्या कहा: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट 500 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर दिग्गजों ने सराहा 3

जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के विरुद्ध दूसरी पारी के तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर क्रेग बर्थवेट को क्लीन बोल्ड यह रिकॉर्ड बनाया.

यहाँ देखे उस विकेट की वीडियो-

जेम्स एंडरसन के यह उपलब्धि हासिल करने के साथ ही सोशल मीडिया पर लगातार उनके नाम से बधाई सन्देश आने लगे. दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों के जेम्स एंडरसन को उनके 500वें विकेट की बधाई दी.

यहाँ देखे किसने क्या कहा-

Related posts