IPL 2021: केन विलियमसन की इन दो बड़ी गलतियों की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली के खिलाफ गंवाना पड़ा मुकाबला 1

दुबई इंटरेनशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 33वें मुकाबले में केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों आठ विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद अब हैदराबाद की टीम के लिए प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल नज़र आ रही है. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि अगर ये टीम यहां से बचे हुए अपने सारे मुकाबले जीत भी जाए तब भी शायद वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकेंगे.

बुधवार को हुए मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कप्तान के लिए गलत साबित हुआ और टीम अपने 20 ओवर में 9 के नुकसान पर सिर्फ 134 रन ही बनाने में कामयाब हुई. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 17.5 ओवरों में सिर्फ 2 विकेट खो कर आसानी से मुकाबले को जीत लिया. लेकिन इस मुकाबले में टीम के कप्तान केन विलियमसन दो बड़ी गलतियां हुई जिनके बारे में हम आपको आगे बाताने जा रहे हैं.

जेसन रॉय को टीम से बाहर रखना

IPL 2021: केन विलियमसन की इन दो बड़ी गलतियों की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली के खिलाफ गंवाना पड़ा मुकाबला 2

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हमेशा से अपने विदेशी बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर रही है. आईपीएल के पहले चरण में टीम के स्टार ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. लेकिन इस बल्लेबाज़ ने आईपीएल के यूएई लेग से पहले अपना नाम वापस लेने का फैसला लिया था.

उनकी गैरमौजूदगी में टीम के पास इंग्लैंड के विष्फोटक सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय मौजूद थे, जिन्हें टीम में शामिल किया जा सकता था. जेसन रॉय के आंकड़े टी20 में शानदार हैं और वो इस टीम में जॉनी बेयरस्टो की जगह बखूबी निभा सकते थे, लेकिन टीम ने उन्हें  बाहर बिठा कर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा को ओपनिंग की ज़िम्मेदारी सौंपी.

टीम की अप्रोच जरूरत से ज्यादा डिफेंसिव नज़र आई

IPL 2021: केन विलियमसन की इन दो बड़ी गलतियों की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली के खिलाफ गंवाना पड़ा मुकाबला 3

टॉस जीतने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की बेहद शरुआत खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने संभल कर बल्लेबाजी की और अपना विकेट बचाए रखा. लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने उन्हें बांध कर रखा और ज्यादा बड़े शॉट्स खेलने के मौके नहीं दिए.

उनके साथ मनीष पांडे ने भी काफी धीमी बल्लेबाजी की और इसी वजह से टीम एक बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई. हालांकि निचले क्रम में आ कर अब्दुल समद और राशिद खान ने कुछ बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. इस तरह हैदराबाद की जरूरत से ज्यादा डिफेंसिव अप्प्रोच उन्हें अंत में काफी भारी पड़ी.

One reply on “IPL 2021: केन विलियमसन की इन दो बड़ी गलतियों की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली के खिलाफ गंवाना पड़ा मुकाबला”

Comments are closed.