भारतीय टीम के दो ऐसे कप्तान जिन्होंने 'पाकिस्तान' से कभी नहीं मानी हार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये हैं भारतीय क्रिकेट टीम के दो ऐसे कप्तान जिन्होंने ‘पाकिस्तान’ के खिलाफ नहीं हारा एक भी मैच 

ये हैं भारतीय क्रिकेट टीम के दो ऐसे कप्तान जिन्होंने ‘पाकिस्तान’ के खिलाफ नहीं हारा एक भी मैच
BCCI

भारत और पाकिस्तान विश्व क्रिकेट के दो ऐसे देश हैं. जो आपस में कभी हारना नहीं चाहते हैं. अगर भारतीय टीम की बात करे तो भारत ने पाकिस्तान को आज तक जितने भी विश्व कप हुए हैं. कभी जितने का मौका नहीं दिया. इन दोनों देशो के बीच जब भी कोई मैच होता है. दोनों टीम जान लगाकर खेलती है. अभी भारतीय टीम ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान को एशिया कप में मात दी थी.

आज हम आपको भारतीय टीम के दो ऐसे कप्तान के बारे में बताएंगे जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कभी हार नहीं मानी है. जिन्होंने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान से कोई मैच नहीं हारे. आप सोच रहे होंगे ये रिकॉर्ड धोनी-कोहली के नाम होगा. लेकिन ऐसा नहीं है. ये रिकॉर्ड ऐसे खिलाड़ी के नाम है. जो इस समय भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है.

ये हैं वो दो कप्तान जिन्होंने पाकिस्तान को दी है केवल मात

ये हैं भारतीय क्रिकेट टीम के दो ऐसे कप्तान जिन्होंने 'पाकिस्तान' के खिलाफ नहीं हारा एक भी मैच 1

1. रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के इस समय के सबसे बेहतरीन वनडे बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली के ना होने पर टीम की कमान संभालते हैं. रोहित की कप्तानी में भारत ने एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 2 एकदिवसीय मैच खेले थे. जिसमें दोनों ही मैचों में भारत की शानदार जीत हुई थी.

ये हैं भारतीय क्रिकेट टीम के दो ऐसे कप्तान जिन्होंने 'पाकिस्तान' के खिलाफ नहीं हारा एक भी मैच 2

वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने अब तक नौ वनडे मैच और आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें से सात वनडे और सात टी20 मैचों में जीत मिली है. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जिन दो मैचों में कप्तानी की है. भारत ने दोनों मैच में जीत हासिल की है.

2.मोहिंदर अमरनाथ

ये हैं भारतीय क्रिकेट टीम के दो ऐसे कप्तान जिन्होंने 'पाकिस्तान' के खिलाफ नहीं हारा एक भी मैच 3

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ को उनके 1983 विश्व कप के फाइनल मैच में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से जाना जाता है. वो अपने समय के बहुत शानदार ऑलराउंडर में से एक थे. 1984 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अमरनाथ की कप्तानी में एक वनडे मैच खेला था, जिसमें टीम को शानदार जीत हासिल हुई थी. उसके बाद उनको पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी करने का मौका नहीं मिला. और ये रिकॉर्ड बन गया. अमरनाथ ने अपने क्रिकेट करियर में खेले गए 85 वनडे मैचों में 1924 रन बनाए हैं.

आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts