आईपीएल में 1100 से ज्यादा डॉट गेंद कराने वाले विश्व के दो गेंदबाज कर रहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बुमराह और भुवनेश्वर नहीं ये 2 गेंदबाज हैं आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज, डाल चुके हैं 1100 से ज्यादा डॉट गेंद 

बुमराह और भुवनेश्वर नहीं ये 2 गेंदबाज हैं आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज, डाल चुके हैं 1100 से ज्यादा डॉट गेंद

टी-20 क्रिकेट बल्लेबाजों के खेल माना जाता रहा है लेकिन इसके बावजूद बेहतर  गेंदबाजी करने वाली  टीमों का दबदबा रहा है। आईपीएल में भी कुछ ऐसा ही रहा है। टीमों ने अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजी के बूते जीत हासिल की है। आपको उन दो गेंदबाजों के बारे मेें बताने जा रहे, जिनके नाम आईपीएल में 1100 से ज्यादा डॉट गेंद दर्ज हैं।

नोट: सभी आंकड़ें 25 अप्रैल 2019 तक के

2. लसिथ मलिंगा (मुंबई इंडियंस)

बुमराह और भुवनेश्वर नहीं ये 2 गेंदबाज हैं आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज, डाल चुके हैं 1100 से ज्यादा डॉट गेंद 1

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम 1100 से भी ज्यादा डॉट गेंद दर्ज हैं। 2009 में पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेने वाले मलिंगा ने अभी तक 448.3 ओवर में 1103 डॉट गेंदें डाली हैं।

मलिंगा आईपीएल 2018 की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे और इसी वजह से उस सीजन में नहीं खेल पाए थे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मैच में ही उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया था। मलिंगा के खेलते हुए मुंबई ने तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाई है और इन सभी में मलिंगा ने अहम योगदान दिया था।

1. हरभजन सिंह (मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स)

बुमराह और भुवनेश्वर नहीं ये 2 गेंदबाज हैं आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज, डाल चुके हैं 1100 से ज्यादा डॉट गेंद 2

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पहले कप्तान हरभजन सिंह 10 सीजन तक टीम का हिस्सा थे। पिछली निलामी में उन्हें सीएसके ने खरीद लिया था। उन्होंने मुंबई के साथ तीन आईपीएल जीते थे वहीं पहले ही सीजन में चेन्नई के साथ भी विजेता बन गये।

हरभजन सिंह के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 1187 डॉट गेंदें दर्ज हैं। 538.2 ओवर में उन्होंने ये गेंदें डाली हैं। भज्जी के नाम आईपीएल में अभी तक 143 विकेट दर्ज अभी भज्जी आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं और यह आंकडें और भी बेहतर हो सकते हैं।

ये गेंदबाज भी पास: लसिथ मलिंगा और हरभजन सिंह के अलावा कई और गेंदबाज 1100 डॉट बॉल के आंकडें को जगह छू सकते हैं। इसमें पियूष चावला (1097), अमित मिश्रा (1066), भुवनेश्वर कुमार (1064), रविचंद्रन अश्विन (1047) और सुनील नरेन (1028) का नाम शामिल है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts