IPL 2020 में ये 2 टीम बदल सकती हैं अपना कप्तान, इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी तय! 1

आईपीएल जीतना हर टीम चाहती है. जिसके लिए सभी अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दे रहे हैं. कुछ टीमों ने पिछले सीजन में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, वो टीम अब इस बार बदलाव के साथ नजर आ सकती है. जबकि कुछ टीमों ने अपनी कप्तान के गलत फैसलों के कारण प्लेऑफ में अपनी जगह खोयी थी.

अब वो टीम नए सीजन के लिए अपने कप्तान को बदल सकती है. हालाँकि अधिकतर टीम ऐसा नहीं करेंगी लेकिन दो टीमें ये फैसला ले सकती है. जो अपने टीम में नए कप्तान बना सकती है. जिससे उनके परिणाम में पहले से ज्यादा सकारात्मकता दिखें.

1.कोलकाता नाईट राइडर्स

IPL 2020 में ये 2 टीम बदल सकती हैं अपना कप्तान, इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी तय! 2

दो बार आईपीएल के ख़िताब की विजेता कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने गौतम गंभीर के टीम से जाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम का कप्तान नियुक्त किया था. लेकिन उसके बाद इनकी टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही है. 2018 में कार्तिक ने हालाँकि अपनी टीम को टॉप 4 में पहुँचाया था.

लेकिन पिछले सीजन में ही उन्होंने कुछ ऐसे फैसले लिए जिसके कारण उनकी टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा था. इसलिए इस बार दिनेश कार्तिक की जगह क्रिस लिन या सुनील नरेन् में से किसी एक को टीम को कप्तानी दी जा सकती है. ये दोनों  खिलाड़ी कई सालों से टीम का हिस्सा हैं.

IPL 2020 में ये 2 टीम बदल सकती हैं अपना कप्तान, इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी तय! 3

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने हाल में अपने कोचिंग स्टाफ में भी बड़ा बदलाव किया है. जिसके कारण कप्तान बदलने की संभवाना और भी बढ़ जाती है. दिनेश कार्तिक को हालाँकि टीम में कोलकाता बरक़रार रखेगी.

2.किंग्स इलेवन पंजाब

IPL 2020 में ये 2 टीम बदल सकती हैं अपना कप्तान, इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी तय! 4

अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बार भी आईपीएल का ख़िताब अपने नाम नहीं किया है. मात्र एक बार उनकी टीम फाइनल तक पहुँच पाई थी. किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी अब तक भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास है. ये टीम टूनामेंट की शुरुआत बहुत अच्छा करती है लेकिन उसके बाद दवाब में बिखर भी जाती है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अब रविचंद्रन अश्विन की जगह केएल राहुल को टीम की कमान दे सकती है. इसके अलावा ये किसी नए खिलाड़ी को टीम में शामिल कर उन्हें कप्तान बनाया जा सकता है. अश्विन एक कप्तान के रूप में अब तक बहुत ज्यादा सफल नहीं रहे हैं.

पंजाब की टीम से हाल में अश्विन को टीम से बाहर करने की ख़बरें आई थी. हालाँकि उसपर अब विराम लग गया है.पंजाब की टीम ने हाल में ही अनिल कुंबले को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है.