आईपीएल के इतिहास में सिर्फ दो बार ऐसा हुआ जब मैच की पहली ही गेंद नॉ बॉल हुई

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

CSKvRR: स्टुअर्ट बिन्नी के नाम दर्ज हुआ अब तक सबसे शर्मनाक कीर्तिमान, दूसरा बार घटा आईपीएल में यह वाक्या 

CSKvRR: स्टुअर्ट बिन्नी के नाम दर्ज हुआ अब तक सबसे शर्मनाक कीर्तिमान, दूसरा बार घटा आईपीएल में यह वाक्या

आईपीएल में कई तरह के रिकॉर्ड देखने को मिलते हैं. फटाफट के इस क्रिकेट फॉर्मेट में टीमों के लिए हर एक बॉल बड़े महत्व की होती है. वैसे तो आईपीएल मैचों में कई नॉ बॉल देखने को मिलती हैं. लेकिन अभी तक के आईपीएल इतिहास में दो बार ही ऐसा हुआ है जब मैच की पहली ही गेंद नॉ बॉल फेंकी गई हो.

शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पुणे में खेले गए मैच में चेन्नई ने 64 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहला ओवर करने के लिए गेंद स्टुअर्ट बिन्नी को थमाई. बल्लेबाजी के लिए सामने खड़े थे शेन वॉटसन और बिन्नी ने मैच की पहली बॉल डाली जिसे अंपायर ने नॉ बॉल करार दे दिया. यह अभी तक आईपीएल इतिहास का दूसरा मौका था जब मैच की पहली ही गेंद नॉ बॉल हुई हो. इसके बाद बिन्नी को यह बॉल फिर से करनी पड़ी जिस पर वॉटसन ने स्टेट पर जबरदस्त चौका जड़ दिया था.

पहली बार मैच की पहली गेंद नॉ बॉल आईपीएल के 10 वें सीजन में देखने को मिली थी. यह मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर हैदराबाद के बीच खेला गया था. इस मैच में सनराइजर की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी थी. मैच का शुरुआती ओवर करने आए दिल्ली डेयरडेविल्स के बॉलर जयंत यादव ने सामने खड़े डेविड वार्नर को पहली ही गेंद नॉ बॉल करदी थी. तब यह आईपीएल इतिहास का पहला बाकया था. जब मैच की पहली ही गेंद किसी बॉलर ने नॉ बॉल कर दी हो. इस तरह कुल मिलाकर अभी तक दो बार आईपीएल में मैच की पहली गेंद नॉ बॉल फेंकी गई है. यह भी एक अपने आप में अनोखा रिकॉर्ड है. हालांकि कप्तान और खुद बॉलर की कोशिश रहती है कि बैट्समैन पर दवाब बनाने के लिए मैच के पहले ओवर की शुरुआत अच्छी हो.

Related posts

प्रातिक्रिया दे