5 मौजूदा भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अंडर19 क्रिकेट से शुरुआत की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 मौजूदा भारतीय खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप की वजह से चमके, आज हैं बड़े नाम 

5 मौजूदा भारतीय खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप की वजह से चमके, आज हैं बड़े नाम
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अंडर19 क्रिकेट से युवायों को एक प्लेटफार्म मिलता है. जहाँ पर अच्छा प्रदर्शन करके खिलाड़ी अपनी झलक देते हैं. कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं. जो अंडर19 स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने लगते हैं. जहाँ पर भी अपनी झलक दिखाते हैं और दिग्गजों की गिनती में आ जाते हैं.

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी अंडर19 टीम स्तर पर खेले हैं. जहाँ पर उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. जिसके कारण ही उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला था. जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने खुद को टीम में स्थापित कर लिया और आज भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन गये हैं.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बता रहे हैं. जिन्होंने अंडर19 के स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अब भारतीय टीम के लिए भी मैच विनर खिलाड़ी बन गये हैं. इसमें से 2 खिलाड़ी तो एक साथ ही खेले थे और अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया था अंडर19 विश्व कप में.

5.चेतेश्वर पुजारा

5 मौजूदा भारतीय खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप की वजह से चमके, आज हैं बड़े नाम 1

टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी में से एक है. नंबर 3 पर टेस्ट फ़ॉर्मेट में खेलने वाले पुजारा ने भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली है और ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हराने में अहम भूमिका निभाई है. जिसके कारण उन्हें बहुत बड़ा मैच विनर खिलाड़ी कहा जाता है.

चेतेश्वर पुजारा ने 2006 में अंडर19 विश्व कप खेला था. जहाँ पर उन्होंने 349 रन बनाये थे 6 मैच में. इसके अलावा वो एकमात्र खिलाड़ी थे जिसने टूनामेंट में शतक लगाया था. लेकिन भारतीय टीम में वो सीमित ओवर क्रिकेट बहुत ज्यादा नहीं खेले हैं. उनका करियर सीमित ओवर क्रिकेट में लगभग खत्म हो चूका है.

पुजारा ने भारतीय टीम के लिए 75 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 49.48 के औसत से 5740 रन बनाये थे. पुजारा ने 5 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं. हालाँकि जिसमें उन्होंने मात्र 10.2 के औसत से 51 रन बनाये हैं. टेस्ट फ़ॉर्मेट में पुजारा ने 18 शतक लगाये हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts