अंडर19 विश्व कप के स्टार खिलाड़ी मनजोत कालरा एज फ्रॉड के कारण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर19 विश्व कप के स्टार खिलाड़ी मनजोत कालरा एज फ्रॉड के कारण रणजी ट्रॉफी से हुए सस्पेंड 

अंडर19 विश्व कप के स्टार खिलाड़ी मनजोत कालरा एज फ्रॉड के कारण रणजी ट्रॉफी से हुए सस्पेंड

पृथ्वी शॉ के अगुवाई में अंडर19 की भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में अंडर19 विश्व कप जीता है. इस खिताबी जीत में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा का बहुत बड़ा हाथ था. उनपर पिछले कुछ समय से एज फ्रॉड का केस लोकपाल के पास था. जिसपर एक्शन लेते हुए अब मनजोत कालरा को रणजी ट्रॉफी के लिए सस्पेंड कर दिया है.

अंडर19 विश्व कप जीत का हीरो हुआ रणजी ट्रॉफी के लिए सस्पेंड

अंडर19 विश्व कप

डीडीसीए के पूर्व लोकपाल बदर दुरेज अहमद ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन एक बड़ा फैसला लेते हुए अंडर19 विश्व कप के हीरो रहे मनजोत कालरा पर एक साल का बैन लगा दिया है. इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने विश्व कप के फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगा कर अंडर19 भारतीय टीम को खिताब जीतने में अहम भूमिका अदा की थी.

अपनी शानदार पारी के कारण उन्हें फाइनल में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था. अंडर 23 के टूनामेंट में खेल रहे मनजोत कालरा को जल्द ही शिखर धवन की जगह दिल्ली की रणजी टीम में जगह मिलने वाली थी. लेकिन अब उन्हें एक साल का लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

शिवम मावी पर लटकी हुई है तलवार

अंडर19 विश्व कप के स्टार खिलाड़ी मनजोत कालरा एज फ्रॉड के कारण रणजी ट्रॉफी से हुए सस्पेंड 1

उसी टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज शिवम मावी पर भी तलवार लटकी हुई है. जिनका मामला बीसीसीआई को सौंप दिया गया है. उनके अलावा दिल्ली रणजी टीम के उपकप्तान नितीश राणा पर भी एज फ्रॉड का केस चल रहा. शिवम मावी उत्तर प्रदेश की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं.

जबकि नितीश राणा दिल्ली की टीम के लिए बहुत अहम भूमिका निभा रहे हैं. जिस केस के चलते मनजोत कालरा पर बैन लगा है उसी केस पर नितीश राणा को एक और मौका दिया गया है खुद को साबित करने का, जो उन्हें जल्द ही नए लोकपाल तक लेकर जाना होगा.

कई और खिलाड़ी फंस चुके एज फ्रॉड में

अंडर19 विश्व कप के स्टार खिलाड़ी मनजोत कालरा एज फ्रॉड के कारण रणजी ट्रॉफी से हुए सस्पेंड 2

इससे पहले जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके रसिक सलाम पर भी 2 साल का बैन लगाया गया था. उनके अलावा दिल्ली के लोकपाल ने कुछ और अंडर19 के खिलाड़ियों पर पहले भी एक्शन लिया है. पाकिस्तान के तेज नसीम शाह पर भी कुछ इसी  तरह का मामला चल रहा है.

Related posts