भारत की अंडर 19 टीम से खेलना चाहता है UAE का ये ऑफ स्पिनर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के लिए खेलना चाहता है 19 साल का यह विदेशी खिलाड़ी, जल्द भारत में बनाएगा घर 

भारत के लिए खेलना चाहता है 19 साल का यह विदेशी खिलाड़ी, जल्द भारत में बनाएगा घर

अंडर 19 एशिया कप में यूएई का एक खिलाड़ी चर्चा का विषय बन गया है। जी हां, यूएई के ऑफ स्पिनर ऋषभ मुखर्जी की टीम भले ही एक भी मैच न जीत सकी हो लेकिन ऋषभ ने अपने प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बना दिया है। लेकिन इनके चर्चा में आने का कारण इनका प्रदर्शन नहीं बल्कि उनके द्वारा ये कहा जाना है, कि वह भारत के लिए अंडर 19 खेलना चाहते हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऋषभ मुखर्जी का है भारत से ख़ास रिश्ता

भारत के लिए खेलना चाहता है 19 साल का यह विदेशी खिलाड़ी, जल्द भारत में बनाएगा घर 1

ऋषभ मुखर्जी भले ही अब यूएई की टीम से खेलते हैं लेकिन उनका जन्म भारत में हुआ था। जब वह 5 साल के थे तो वे अपने परिवार के साथ यूएई में बस गए। मैच के बाद टाइम्स नाऊ से बात करते हुए ऋषभ ने बताया, ‘मेरा सपना भारत के लिए खेलना है। मैं कोलकाता में सेटल होना चाहता हूं और वहां बंगाल की टीम के लिए खेलना चाहता हूं। अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद मैं ऐसा करने वाला हूं।’

बता दें ऋषभ पंत को यूएई की अंडर 19 टीम में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद एंट्री मिली थी। उन्होंने मलेशिया में खेले गए क्वालिफायर्स में 9 विकेट चटकाए थे।

भारत की तरफ से खेलने के लिए ऋषभ उठा रहे ये कदम

 ऋषभ मुखर्जी

यूएई टीम में मौका मिलने के बाद अब ऋषभ मुखर्जी भारत की अंडर 19 में खेलना चाहते हैं जो अगले साल जनवरी में साउथ अफ्रीका में आयोजित होगा। ऋषभ की उम्र अभी 18 साल है। इस टूर्नामेंट के बाद ऋषभ कोलकाता में बसने की सोच रहे हैं। ऋषभ मुखर्जी के पिता भी एक प्रोफेशनल क्रिकेटर थे लेकिन वो बड़े क्रिकेटर नहीं बन सके।

लेकिन उन्होंने अपने बेटे के लिए सपना देखा है कि वह बड़ा क्रिकेटर बन सके। ऋषभ मुखर्जी का आईडियल क्रिकेटर ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लायन हैं। नाथन लायन जल्द ही दुबई की मनिपाल यूनिवर्सटी में अपनी एकेडमी शुरू करने वाले हैं और वहां जाकर ऋषभ मुखर्जी कुछ नया सीखना चाहते हैं।

Related posts