आईसीसी की आचार संहिता को तोड़ने के लिए यूएई के गुलाम शब्बीर पर लगा जुर्माना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी की आचार संहिता को तोड़ने के लिए यूएई के गुलाम शब्बीर पर लगा जुर्माना 

आईसीसी की आचार संहिता को तोड़ने के लिए यूएई के गुलाम शब्बीर पर लगा जुर्माना

संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) के विकेटकीपर गुलाम शब्बीर को मंगलवार को अबू धाबी में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय के दौरान आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है, जिसके बाद आईसीसी ने 5 अप्रैल(बुधवार) को उनपर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया हैं.

31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ गुलाम शब्बीर ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 का उल्लंघन किया था,  जोकि “आचरण और खेल की भावना के विपरीत है.”       आईपीएल-10 आप भी जाने आईपीएल के मैचों का मजा उठाने के लिए कैसे बुक करें अपना टिकट

यह घटना मंगलवार(4अप्रैल) पापुआ न्यू गिनी और यूएई के बीच खेले गए एकदिवसीय मैच के दौरान हुई. मैच में पापुआ न्यू गिनी की पारी के 20वें ओवर में विकेटकीपर गुलाम ने डायरेक्ट थ्रो करने के बाद अपील की थी, जबकि टीवी रिव्यु से पता चला, कि गेंद विकेट पर लगी ही नहीं थी, बल्कि गुलाब शब्बीर ने कीपिंग ग्लव्स से विकेट गिराई थी.

नियमों के मुताबिक, गुलाम के अनुशासनिक रिकॉर्ड में एक डेमरीट प्वाइंट जोड़ दिया गया है और मैच फ़ीस के 20 फ़ीसदी जुर्माना भी लगाया गया है.     ये है वो 5 विकेटकीपर बल्लेबाज जो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर ले सकते है धोनी की जगह

गुलाब शब्बीर पर यह आरोप मैदानी अंपायर अंबर अली और शोरब रजा और तीसरे अंपायर इयान डिक्सन ने लगाया था. गुलाम ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी, स्टीव बर्नार्ड द्वारा प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर किया है.

31 वर्षीय गुलाब शब्बीर ने अब तक यूएई के लिए 7 एकदिवसीय और 5 टी-ट्वेंटी खेले है, जिस दौरान  शब्बीर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 22 की औसत से 157 और टी-ट्वेंटी क्रिकेट में 10 की औसत से 31 रन बनायें हैं.

Related posts