विराट से तुलना पर भड़के उमर अकमल पत्रकारों पर जमकर किया गुस्सा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट से तुलना पर भड़के उमर अकमल पत्रकारों पर जमकर किया गुस्सा 

विराट से तुलना पर भड़के उमर अकमल पत्रकारों पर जमकर किया गुस्सा

इन दिनों विराट के नाम की बड़ी धूम चल रही है। जहां भी जाओ वहां भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम की चर्चाए सुनने को तो मिल ही जाएगी। कहीं तो कोई कोहली की तुलना किसी और खिलाड़ी से करता मिलेगा, तो कहीं कोई विराट की वाहवाही करते दिख जाएंगे।

इसी तरह का वाकया देखने को मिला हमारे पड़ौसी देश पाकिस्तान में….जहां पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज माने जाने वाले उमर अकमल को एक पत्रकार ने उनकी तुलना कोहली से कर दि और पूछा, कि आप में कोहली जैसा टेलेंट तो था, लेकिन कोहली आपसे कहीं आगे निकल गए। मैंने क्या गलत किया था जो मुझे टेस्ट टीम से निकाल दिया गया : उमर अकमल

तो इस सवाल पर उमर भड़क गए और बोले, की  “मैं नंबर 6 पर बल्लेबाजी करता हूं और कोहली नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते है. ऐसे में कोहली के साथ मेरी तुलना नहीं की जा सकती”

दरअसल उमर अकमल इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे है। पीएसएल में लाहौर की ओर से खेल रहे है और उन्होनें इस्लामाबाद के खिलाफ हुए मैच में 42 गेंदो में 66 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जिता दिया । इस पर उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में उमर से एक पत्रकार से कोहली से तुलना से जुड़ा हुआ सवाल पूछ लिया।

इस सवाल पर उमर अकमल भड़क गए और उन्होनें पत्रकार को खरी-खोटी सुना दी। उन्होनें कहा कि, “ये तुलना बिलकुल भी जायज नहीं है । कोहली जो कि नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते है. ऐसे में उनके पास रिकॉर्ड बनाने का मौका होता है. वहीं मैं अपने देश के लिए नंबर 6 का बल्लेबाज हूं .ऐसे में मेरे पास कोई खास मौका नहीं होता है”उमर अकमल ने बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक टी ट्वेंटी रिकॉर्ड, सूचि में दो बड़े भारतीय खिलाड़ियों के भी नाम शामिल

साथ ही उमर ने कहा कि, “आप कोहली की तुलना बाबर आजम से कर सकते है, जो अभी हमारी टीम का नंबर-3 का बल्लेबाज है और वो बहुत ही अच्छी फॉर्म में भी है”।

“ये सब-कुछ बैटिंग पॉजिशन पर निर्भर करता है, कि आप किस नंबर पर बल्लेबाजी करते है कोहली शुरू से ही नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी कर रहे है और मैं छठे नंबर पर, आप मेरी तुलना विराट से तब करना जब मैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करूं और कोहली नंबर -6 पर उतरे”।  

Related posts