उमर अकमल ने फिटनेस टेस्ट के दौरान ट्रेनर से किया दुर्व्यवहार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उतार दिए गुस्से में कपड़े! 

फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उतार दिए गुस्से में कपड़े!

एक समय पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले उमर अकमल लंबे समय से पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे हैं. हालाँकि वो अपने बयानों के कारण चर्चा का विषय बने रहते हैं. अब एक बार फिर से वो चर्चा में आ गये हैं. जिसका कारण है उन्होंने फिटनेस टेस्ट के दौरान ट्रेनर के साथ दुर्व्यवहार किया है. जिसके लिए उनको सजा भी मिल सकती है.

उमर अकमल ने फिटनेस ट्रेनर के साथ किया दुर्व्यवहार

उमर अकमल

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में फंसते हुए नजर आते हैं. ऐसी ही एक घटना उनके साथ एक बार फिर से हुई है. एनसीए में जब वो फिटनेस टेस्ट के लिए मौजूद हुए थे. उसी समय में उन्होंने वहां पर मौजूद ट्रेनर के साथ दुर्व्यवहार किया था. जिसके बारें में अब पीसीबी में चर्चा चल रही है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्ट के अनुसार अब वो अपना फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए एनसीए में मौजूद थे. उसी समय ट्रेनर से दुर्व्यवहार करते हुए कहा की ‘बताये चर्बी कहा है’. उस समय उमर अकमल बहुत ज्यादा गुस्से में नजर आ रहे थे. इस घटना के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनके ऊपर बहुत बड़ा एक्शन भी ले सकती है.

लंबे समय से टीम के बाहर चल रहे हैं उमर अकमल

पाकिस्तान

रिपोर्ट्स की माने तो जल्द ही पीबीसी उन्हें इस साल घरेलू क्रिकेट के लिए बैन कर सकती है. जिसके कारण उनकी वापसी के दरवाजे भी लगभग बंद हो जायेंगे. उमर अकमल अब पाकिस्तान के लिए बहुत कम खेलते हुए नजर आते हैं. टेस्ट क्रिकेट उन्होंने आखिरी बार 2011 में खेला था.

जबकि टी20 फ़ॉर्मेट उन्होंने आखिरी बार पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेला था. जबकि विश्व कप से पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज भी खेली थी. जहाँ पर अच्छा प्रदर्शन ना करने के कारण अकमल एक बार फिर से टीम के बाहर हो गये हैं. सरफराज अहमद के बाहर होने के बाद भी इस खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं मिल रहा है.

विराट कोहली से होती थी जूनियर अकमल की तुलना

फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उतार दिए गुस्से में कपड़े! 1

 

जिस समय उमर अकमल ने अपने करियर की शुरुआत की थी. उस समय उनकी तुलना विराट कोहली से हुआ करती थी. लेकिन पाकिस्तान के लिए अकमल ने 16 टेस्ट मैच में 35.82 के औसत से 1003 रन बनाये हैं. जिसमें एक शतक और 6 अर्द्धशतक है. 121 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 34.34 के औसत से 3194 रन बनाये हैं. जिसमें 2 शतक और 20 अर्द्धशतक शामिल है. जबकि टी20 फ़ॉर्मेट की बात करें तो अकमल ने 84 मैच में 26 के औसत से 1690 रन बनाये हैं. इस बीच 8 अर्द्धशतक भी जड़े हैं.

 

Related posts