पाकिस्तान में होने जा रही विश्व एकादश के पहले उमर गुल ने कही ये चौकाने वाली बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान में होने जा रही विश्व एकादश के पहले उमर गुल ने कही ये चौकाने वाली बात 

पाकिस्तान में होने जा रही विश्व एकादश के पहले उमर गुल ने कही ये चौकाने वाली बात

पाकिस्तान में जब से यह खबर आई है, कि वर्ल्ड xi टीम पाकिस्तान जाकर खेलेगी, तब से पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमी बहुत खुश हैं. यदि यह दौरा सफ़ल साबित होता है, तो पाकिस्तान का घरेलु क्रिकेट फिर से पटरी पर लौट सकता है.

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज उमर गुल ने पाक पैशन डॉट नेट को दिए इंटरव्यू में भी इस दौरे को पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बड़ा अवसर करार दिया. उमर गुल ने इसके आलावा मिक्की आर्थर से जुड़े विवाद पर भी बात की. वही मिस्बाह और यूनिस खान के संन्यास और अपने भविष्य से जुड़े सवालों पर भी जवाब दिए.

अल्लाह, सब ठीक करे-

पाकिस्तान में होने जा रही विश्व एकादश के पहले उमर गुल ने कही ये चौकाने वाली बात 1

पाकिस्तान क्रिकेट के तमाम प्रयासों के बाद यह तय हो पाया है कि वर्ल्डxi पाकीस्तान के दौरे पर जाएगी, और तीन टेस्ट मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. यह पाकिस्तान के लिए  एतिहासिक क्षण है. 2009 में पाकिस्तान में हुए श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद सभी देशों की टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ़ इनकार कर दिया था. इस दौरान केवल जिम्बाम्बे ने ही पाकिस्तान का दौरा किया. उमर गुल ने कहा यह पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए बेहद गर्व का दिन है. अब अल्लाह से दुआ है कि दौरा अच्छे से निपट जाए.

मार्च 2017 है इस बदलाव का कारण-

पाकिस्तान में होने जा रही विश्व एकादश के पहले उमर गुल ने कही ये चौकाने वाली बात 2

उमर गुल ने कहा इस दौरे का कारण मार्च 2017 का वह दिन है, जब पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला सफलता पूर्वक पाकिस्तान के लाहौर में खेला गया. इसके बाद ही वर्ल्ड xi टीम पाकिस्तान दौरे को राजी हुई.

यदि यह दौरा सुरक्षित और सफलता पूर्वक निपट जाता है, तो वेस्टइंडीज और श्री लंका टीम भी अगले दो- तीन महीनो में दौरा कर सकती हैं. जो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सुखद क्षण होगा.

असुविधाओं के बावजूद भी पाकिस्तान बना नंबर वन-

पाकिस्तान में होने जा रही विश्व एकादश के पहले उमर गुल ने कही ये चौकाने वाली बात 3

 

उमर गुल ने कहा, अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ियों को एक बार घर में खेलते हुए देखना पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों के लिए मजेदार अनुभव होगा साथ ही साथ पाकिस्तान खिलाड़ियों के लिए भी यह एक ताज़ी हवा जैसा अनुभव होगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम ने इतने सालों अपने घर में नही खेला उसके बावजूद भी टीम ने अपने प्रदर्शन पर कमी नही आने दी. टीम ने 2016 में टेस्ट में नंबर एक का तमगा पाया तो एकदिवसीय में चैंपियंस ट्रॉफी जीता.

मिकी आर्थर और उमर अकमल विवाद पर बयान-

पाकिस्तान में होने जा रही विश्व एकादश के पहले उमर गुल ने कही ये चौकाने वाली बात 1

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल और कोच मिक्की आर्थर के बीच हुए गाली गलौज पर उमर गुल ने कहा, इस विषय पर यदि कोई सबसे अच्छा बता सकता है, तो वह पाकिस्तानी चयनकर्ता इंजमाम उल हक और कोच मुश्ताक अहमद जो कि एनसीए में मौजूद थे. उन्होंने कहा लेकिन इतना जरूर है, कि खिलाड़ियों को नेशनल क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिग से रोकना नही चाहिए.

Related posts