श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी होना तय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का बाहर होना तय 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का बाहर होना तय

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 2 दिसंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच को लेकर दोनों ही टीमें एक बार फिर से आमना-सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

जहां भारतीय टीम ने कोलकाता टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को एक पारी और 239 रनों से जीत हासिल की वहीं श्रीलंकाई टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का बाहर होना तय 1

दिल्ली टेस्ट में भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे शिखर धवन

विराट कोहली की अगुवायी में भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच में भी इसी लय को बरकरार रखने के इरादें से उतरेगी। लेकिन भारतीय टीम को अपनी अंतिम इलेवन घोषित करने के लिए माथापच्ची करनी पड़ सकती है। दूसरे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपनी बहन की शादी के कारण छुट्टी पर थे. उनकी जगह टीम में शामिल किए गए मुरली विजय ने शानदार शतक जमाकर अपनी वापसी का जश्न मनाया। वहीं मुरली विजय के साथ उतरे लोकेश राहुल नागपुर टेस्ट की पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके थे।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का बाहर होना तय 2

शिखर धवन की वापसी पर लोकेश राहुल को किया जा सकता है बाहर

ऐसे में दिल्ली टेस्ट मैच में शिखर धवन एक बार फिर से टीम में शामिल हो जाएंगे तो कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट के सामने इन तीन सलामी बल्लेबाजों में से किसी एक को बार रखने की माथापच्ची करनी पड़ेगी, लेकिन भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की संभावना देखे, तो लोकेश राहुल को बाहर किया जा सकता है। क्योंकि शिखर धवन को इन फॉर्म के कारण बाहर रखना आसान नहीं है। ऐसे में शिखर धवन मुरली विजय के साथ ओपनिंग जोड़ीदार में नजर आएँगे।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का बाहर होना तय 3

वीडियो ऑफ द डे

उमेश यादव को बाहर कर एक बार फिर से शमी आएंगे नजर

भारतीय टीम की बाकी बल्लेबाजी क्रम तो वहीं रहने की संभावना है जो नागपुर टेस्ट मैच में खेली। भारतीय टीम इस बदलाव के अलावा दिल्ली टेस्ट में एक और बदलाव कर सकती है, जिसमें तेज गेंदबाज उमेश यादव को पिछले दो टेस्ट मैच में कमाल नहीं करने के कारण बाहर किया जा सकता है और उमेश की जगह मोहम्मद शमी को अंतिम ग्यारह में मौका मिलना तय नजर आ रहा है। इन दो बदलाव के अलावा विराट एंड कंपनी वहीं रहेगी जो नागपुर टेस्ट में जीती थी।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का बाहर होना तय 4

इस तरह हो सकती है दिल्ली टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धीमान साहा, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा

Related posts

Leave a Reply