इन 2 भारतीय गेंदबाजो को अपने से बेहतर टेस्ट गेंदबाज मानते है ईशांत शर्मा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन 2 भारतीय गेंदबाजो को अपने से बेहतर टेस्ट गेंदबाज मानते है ईशांत शर्मा 

इन 2 भारतीय गेंदबाजो को अपने से बेहतर टेस्ट गेंदबाज मानते है ईशांत शर्मा

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज दूसरे टेस्ट को पारी और 239 रनों के बड़े अंर से अपने नाम किया। भारतीय टीम ने कोलकाता में हुए दूसरे टेस्ट मैच के ड्रा होने के बाद नागपुर के जामठा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारतीय टीम के इस जबरदस्त प्रदर्शन के आगे श्रीलंकाई टीम नौसिखिए की तरह नजर आयी और टेस्ट के चौथे ही दिन लंका ढहा दी।

इन 2 भारतीय गेंदबाजो को अपने से बेहतर टेस्ट गेंदबाज मानते है ईशांत शर्मा 1

भारत ने दूसरा टेस्ट पारी और 239 रनों से जीता

भारतीय टीम ने श्रीलंका की पहली पारी के 205 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में 610 रनों का विशाल स्कोर बनाया जिसमें कप्तान कोहली के दोहरे शतक समेत पारी में चार शतक बने। इसी के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 405 रनों की बढ़त बनायी। जिसके बाद श्रीलंका की दूसरी पारी को चौथे दिन ही लंच के कुछ देर बाद 166 रनों पर समेट डाली और एक शानदार जीत हासिल की।

इन 2 भारतीय गेंदबाजो को अपने से बेहतर टेस्ट गेंदबाज मानते है ईशांत शर्मा 2

वापसी पर ईशांत शर्मा ने किया प्रभावित

भारतीय टीम ने जीत हासिल की उसमें बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों का भी बड़ा योगदान रहा। भारतीय गेंदबाजी में लंबे समय के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इस मैच में बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन किया। ईशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी के स्थान पर इस मैच में जगह मिलने के बाद जहां पहली पारी में 3 विकेट लिए वहीं दूसरी पारी में भी ईशांत शर्मा ने 2 विकेट हासिल कर अपनी वापसी को यादगार बनाया।

इन 2 भारतीय गेंदबाजो को अपने से बेहतर टेस्ट गेंदबाज मानते है ईशांत शर्मा 3

शमी और उमेश थे मुझसे पहले मौके के हकदार

मैच जीतने के बाद ईशांत शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी। ईशांत शर्मा को पहले मैच में मौका नहीं मिलने को लेकर ही पहला सवाल कर दिया जिसको लेकर ईशांत शर्मा ने कहा कि “जिस तरह से उमेश और शमी गेंदबाजी कर रहे थे इसे देखते हुए तो मुझसे पहले वो दोनों मौके के हकदार हैं। मुझे लगता है कि इस समय तो उसका कोई मायना नहीं है। विकेट का कॉलम हमेशा ही खाली रहता था। तो मुझे बल्लेबाजों को आउट करने की जरूरत थी। मैंने यहां पर वही किया।”

इन 2 भारतीय गेंदबाजो को अपने से बेहतर टेस्ट गेंदबाज मानते है ईशांत शर्मा 4

भारत में हो रही है तेज गेंदबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा

“बासु सर को धन्यवाद। वो सभी को फिटनेस पर कड़ी मेहनत कराते हैं और विराट इसका सबसे बड़ा उदाहरण बैठा हुआ है। ये भारत में तेज गेंदबाजों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा हो रही है। हमें जब भी प्रदर्शन करने का मौका मिले हमें विकेट लेने पड़ेंगे। हम अभी अपने पैरों की उंगलियों पर हैं।”

Related posts

Leave a Reply