उमेश यादव को नंबर-3 पर भेजा जा सकता है : विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उमेश यादव की मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए उन्हें नंबर-3 पर भेजा जा सकता है : विराट कोहली 

उमेश यादव की मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए उन्हें नंबर-3 पर भेजा जा सकता है : विराट कोहली

पिछले 2 साल से भारत की तेज गेंदबाजी में काफी सुधार आया है. भारतीय तेज गेंदबाजों ने विदेश में जाकर भी भारतीय टीम को 20 विकेट दिलाए थे. तेज गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के चलते ही हम ऑस्ट्रेलिया को इतिहास में पहली बार उसी की धरती पर हरा पाए थे. वहीं वेस्टइंडीज को भी भारत ने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उसी के घर पर हराया था. भारत ने हाल में ही अपने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका को घरेलू धरती पर हराया था.

उमेश यादव का बल्ले और गेंद दोनों से रहा अच्छा प्रदर्शन

उमेश यादव की मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए उन्हें नंबर-3 पर भेजा जा सकता है : विराट कोहली 1

भारतीय तेज गेंदबाजी के एक अंग उमेश यादव भी हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश दोनों के खिलाफ ही ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में कुल 11 विकेट हासिल किये थे, तो वहीं बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने 2 मैचों में 11 विकेट हासिल किये थे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में उन्होंने बल्ले के साथ 10 गेंदों पर 31 रन की एक तूफानी पारी भी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 5 छक्के लगाए थे. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ भी इंदौर टेस्ट में उन्होंने 8 गेंदों पर 25 रन बना डाले थे और 3 छक्के व एक चौका लगाया था.

विराट कोहली ने नंबर-3 के लिए सुझाया उमेश का नाम

उमेश यादव की मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए उन्हें नंबर-3 पर भेजा जा सकता है : विराट कोहली 2

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बोरिया मजुमदार को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में कहा, “अगर हार्दिक पांड्या विदेशी धरती पर खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में फिट नही हो पा रहे हैं, तो हम पांच गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं. जिसमे आपका एक स्पिनर और चार तेज गेंदबाज हो सकते हैं.

स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन या रविन्द्र जडेजा कोई भी हो, वह नंबर-7 पर बल्लेबाजी कर सकता है और इसके बाद हमारे पास उमेश यादव होगा. वैसे जिस तरह का वर्तमान फॉर्म उमेश यादव का बल्लेबाजी से है, उसे देखते हुए वह पिंच हिटर के तौर पर नंबर-3 पर भी बल्लेबाजी कर सकता है.”

हालांकि आपकों बता दें, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नंबर-3 पर उमेश यादव के खेलने की बात एक मजकियाँ अंदाज में की है.

Related posts